Home > Lead Story > यूपी एनएचएम में 17291 पदों पर होगी भर्ती, 12 दिसंबर तक अभ्यर्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

यूपी एनएचएम में 17291 पदों पर होगी भर्ती, 12 दिसंबर तक अभ्यर्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, एएनएम व स्टाफ नर्स पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

यूपी एनएचएम में 17291 पदों पर होगी भर्ती, 12 दिसंबर तक अभ्यर्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
X

  • उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पारदर्शी भर्ती कराने के दिये निर्देश

लखनऊ। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत बंपर भर्तियां होंगी। एनएचएम की तरफ से संविदा के आधार पर 17291 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है। एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट समेत अन्य टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। 27 नवम्बर से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। 12 दिसंबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

12 योजनाओं के लिए होगी भर्ती : यूपी में एनएचएम की कई योजनाओं का संचालन हो रहा है। कुल 12 योजनाओं के लिए भर्ती होगी। इसमें नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन, डिस्ट्रिक्ट हेल्थ सोसाइटी, मैटरनल हेल्थ, कम्युनिटी प्रोसेस, आरबीएसके,चाइल्ड हेल्थ, पीएम अभीम, 15 फाइनेंस कमीशन, नेशनल प्रोग्राम, नॉन कम्युनिकेबल डिजीज, ब्लड बैंक और ट्रेनिंग योजना में भर्ती निकाली गई है।

परीक्षा के आधार पर होगा चयन : योजनाओं को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। 17291 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गये हैं। परीक्षा के आधार पर भर्ती होगी। 100 नम्बर की परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को कंप्यूटर टेस्ट पास करना अनिवार्य होगा। 18 से 40 साल के प्रशिक्षित अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि भर्ती के लिए आवेदकों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना होगा।

30 हजार रुपये तक वेतन : जिलेवार भर्तियां निकाली गई हैं। प्रत्येक योजना के लिए अलग-अलग मानदेय तय किया गया है। 12500 रुपये महीने से लेकर 30 हजार रुपये तक चयनित अभ्यर्थी को प्रदान किए जायेंगे।

बृजेश पाठक, उप मुख्यमंत्री ने कहा की -

एनएचएम की योजनाओं को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए स्टाफ की कमी नहीं होने दी जायेगी। सभी स्तर के स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द चालू करने के निर्देश मिशन निदेशक को दिये गये हैं। ताकि योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया जा सके। भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी की जाये। इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए।

Updated : 2023-01-04T13:38:40+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top