Home > Lead Story > उत्तराखंड में मतदान जारी, 1 बजे तक 34 फीसदी वोटिंग, पूर्व सीएम समेत दिग्गजों ने डाले वोट

उत्तराखंड में मतदान जारी, 1 बजे तक 34 फीसदी वोटिंग, पूर्व सीएम समेत दिग्गजों ने डाले वोट

उत्तराखंड में मतदान जारी, 1 बजे तक 34 फीसदी वोटिंग, पूर्व सीएम समेत दिग्गजों ने डाले वोट
X

देहरादून। उत्तराखंड की विभिन्न सीटों पर सुबह 11 बजे तक कुल पोलिंग प्रतिशत 19.53 रहा। देहरादून कैंट में इस समय तक 17.64 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि चकराता विधानसभा सबसे अधिक 25.59 प्रतिशत पड़े। ठंड के चलते मतदाता सुबह धीरे-धीरे घर से निकले। प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेन्द्र सिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सहित अन्य ने मतदान कर लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

निर्वाचन आयोग की से जारी जिले के मतदान आंकड़े के अनुसार सुबह 11 बजे तक देहरादून कैंट में कुल 17.64 प्रतिशत मतदान हुआ है। इनमें चकराता विधानसभा 25.59, विकास नगर में 23.55 सहसपुर में 22.05 धर्मपुर में 18.80, रायपुर में 19.61 राजपुर 15.56. मसूरी 18.46, डोईवाला 19.54, ऋषिकेश विधानसभा 16.75 प्रतिशत मतदान हुआ। इस तरह 11 बजे तक इन विस सीटों पर कुल पोलिंग प्रतिशत 19.53 प्रतिशत रहा। मतदान सुबह आठ बजे से प्रारंभ हुआ जो कि सायं छह बजे तक चलेगा। इस बार मतदान के समय में एक घंटे की बढ़ोत्तरी की गई है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) और राज्य की प्रथम महिला गुरमीत कौर देहरादून स्थित मतदेय स्थल (पोलिंग स्टेशन) शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंच कर अपना वोट डाला।मतदान करने के बाद राज्यपाल ने कहा कि बिना किसी जाति, धर्म और धन से डर कर मतदान करें। निर्भीक होकर मतदान करें। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत गर्व तथा हर्ष का अवसर है। राज्य के समस्त मतदाताओं को मतदान अवश्य करना चाहिए। लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक वोट अनमोल है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने पुत्री के संग मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक सहभागी बनने की अपील करते हुए कह कि वोट जरूर दें।ता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने मतदान के बाद लोगों से अपना वोट समृद्ध, विकसित, उन्नत और सुरक्षित उत्तराखंड के लिए मतदान के लिए अपील की।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पत्नी और बेटी के साथ डिफ़ेंस कालोनी के डीएवी पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र पर मतदान किया। इस दौरान उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग कर दूसरों को भी मतदान करने की अपील की। कैबिनेट मंत्री और भाजपा उम्मीदवार गणेश जोशी ने भी मसूरी में अपने मत का प्रयोग किया है।


Updated : 15 Feb 2022 1:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top