Home > Lead Story > UP News : रेलवे पेपर लीक मामले में सुभासपा विधायक बेदीराम के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

UP News : रेलवे पेपर लीक मामले में सुभासपा विधायक बेदीराम के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

UP News : पिछले 16 सालों से बेदीराम और उसकी गैंग ने इस मामले को कोर्ट में लटकाने और भटकाने में पूरी ताकत झोंक रखी है।

UP News : रेलवे पेपर लीक मामले में सुभासपा विधायक बेदीराम के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी
X

UP News : रेलवे पेपर लीक मामले में सुभासपा विधायक बेदीराम के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

UP News : उत्तरप्रदेश। जौनपुर के हिस्ट्रीशीटर और पेपर लीक माफिया (paper leak mafia) विधायक बेदीराम (MLA Bediram) के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट ने गैर जमानती वारंट (non-bailable warrant) जारी किया है। 2006 में रेलवे भर्ती का पर्चा लीक करने के मामले में यूपी STF ने बेदीराम और उसके साथियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 10 जुलाई को गैंगस्टर कोर्ट ने इस आपराधिक मामले पर विधायक बेदीराम और विपुल दुबे समेत 19 के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करते हुए 26 जुलाई की डेट निर्धारित की है। 26 जुलाई को अदालत द्वारा आरोप तय किए जायेंगे।

पिछले 16 वर्षों से बेदीराम और उसकी गैंग ने इस मामले को कोर्ट में लटकाने और भटकाने में पूरी ताकत झोंक रखी है। विधायक बेदी राम पर पेपर लीक के आरोप तो हैं ही इसके साथ ही, वे एक हिस्ट्रीशीटर भी हैं। जौनपुर के जलालपुर थाने में उनके खिलाफ हिस्ट्रीशीटर 17 A के तहत मामला दर्ज है। चुनावी हलफनामे के अनुसार उन पर नौ मामले दर्ज हैं। इनमें पेपर लीक में शामिल होने के आरोप भी शामिल है। कुछ दिन पहले बेदी राम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे पेपर पास करवाने के बात कहते नजर आए थे।

पेपर लीक और बेदी राम का रिश्ता सालों पुराना है। साल 2006 में रेलवे भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में भी उनका नाम सामने आया था। बेदी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद साल 2010 और 2014 में भी बेदी राम के खिलाफ पेपर लीक के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Updated : 11 July 2024 3:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top