Home > Lead Story > जोशीमठ में ढहाएं जाएंगे दो होटल, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इंकार

जोशीमठ में ढहाएं जाएंगे दो होटल, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इंकार

जोशीमठ में ढहाएं जाएंगे दो होटल, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इंकार
X

नईदिल्ली। जोशीमठ में कुछ ही देर में होटलों को ढहाने की कार्रवाई होगी। प्रशासन लगातार मुनादी करा रहा है। कार्रवाई के लिए अभी केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआई) के वैज्ञानिकों की टीम का इंतजार हो रहा है।रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट आर्मी कैंप का निरीक्षण करने के बाद सुनील वार्ड में प्रभावित लोगों से मिले। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि केंद्र और राज्य सरकार इस प्राकृतिक आपदा से लोगों को निकालने में हर संभव मदद करेगी।

इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने जोशीमठ भू-धंसाव मामले में दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने 16 जनवरी को सुनवाई का आदेश दिया है।आज याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच से इस मामले पर कल सुनवाई करने की मांग की। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जरूरी नहीं कि हर महत्वपूर्ण मामला कोर्ट आए। चुनी हुई सरकार पहले ही काम में जुट गई है। हम आपकी चिंताओं पर 16 जनवरी को सुनवाई करेंगे।

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता की ओर से वकील परमेश्वर नाथ मिश्र ने कहा है कि भू-धंसाव की जद में ढाई हजार साल से भी ज्यादा प्राचीन मठ भी आ गया है। पूरे इलाके में दहशत है। घरों की दीवारों और छतों पर दरारें आ गई हैं। इससे ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और प्राचीन धरोहरों के अस्तित्व पर संकट आ गया है। याचिका में क्षेत्र की जनता के जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई है।

Updated : 18 Jan 2023 7:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top