Home > Lead Story > एक्शन मोड में आई सरकार, कोरोना के लिए जारी की गाइडलाइन, 10-11 अप्रैल को होगी मॉक ड्रिल

एक्शन मोड में आई सरकार, कोरोना के लिए जारी की गाइडलाइन, 10-11 अप्रैल को होगी मॉक ड्रिल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सभी राज्यों के साथ बुलाई समीक्षा बैठक

एक्शन मोड में आई सरकार, कोरोना के लिए जारी की गाइडलाइन, 10-11 अप्रैल को होगी मॉक ड्रिल
X

नईदिल्ली। देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ सरकार एक्शन मोड में आ गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज शुक्रवार को दोपहर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें राज्यों की कोरोना के लिए तैयारी और टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की।

इस दौरान डॉ. मनसुख मांडविया ने आगामी 10 और 11 अप्रैल को राज्यों के सभी स्वास्थ्य सेवाओं में मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की हमें सतर्क रहने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। हमें भ्रम से बचना होगा। कोरोना की जांच और जीनोम सीवेंक्सिंग बढ़ानी होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र ट्रेक ट्रेस और ट्रीटमेंट को दोहराया है और कहा है कि इस पर ध्यान दें।

24 घंटे में 6 हजार से अधिक मरीज -

बता दें की पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दोगुनी हो गई है। पिछले 24 घंटों में देश भर में 6000 से अधिक मरीज मिले है जोकि पिछले 7 महीनो में सबसे बड़ा आंकड़ा है। जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या अब 28,303 हो गई है।इस दौरान 14 लोगों की मौत भी हुई है। जिसमे सबसे महाराष्ट्र में तीन, कर्नाटक-राजस्थान में दो-दो, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पंजाब में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

Updated : 7 April 2023 12:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top