Home > Lead Story > टीना डाबी - अतहर खान का दो साल भी नहीं चला रिश्ता, तलाक के लिए कोर्ट में दी अर्जी

टीना डाबी - अतहर खान का दो साल भी नहीं चला रिश्ता, तलाक के लिए कोर्ट में दी अर्जी

टीना डाबी - अतहर खान का दो साल भी नहीं चला रिश्ता, तलाक के लिए कोर्ट में दी अर्जी
X

नई दिल्ली। 2015 यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए है। क्योंकि इन्होंने जयपुर के पारिवारिक न्यायालय क्रम एक में तलाक की अर्जी दायर की है। दोनों की शादी 2018 में हुई थी। संयुक्त प्रार्थना पत्र पेश करने के बावजूद अभी इस आईएएस टॉपर जोड़ी को तलाक के लिए कम से कम छह माह का समय लग सकता है। उसके बाद ही तलाक की डिक्री जारी हो पाएगी।

बता दें कि दोनों राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर थे और जयपुर में पोस्टिंग मिली थी। ट्रेनिंग के दौरान दोनों करीब आए थे और शादी करने का फैसला किया था। यह शादी काफी चर्चा में रही थी। इसमें कई राजनेता भी पहुंचे थे। जबकि हिंदू महासभा ने इसे लव जिहाद बताया था।

दरअसल, पारिवारिक कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर होने पर विवाह विच्छेद के लिए छह माह का कूलिंग परियड तय है। इस दौरान दोनों के बीच यदि सहमति बन जाती है तो वे याचिका को वापस ले सकते है। लेकिन, यदि सहमति ना बने और दोनों याचिका वापस ना लें तो अदालत तलाक की अर्जी मंजूर करते हुए डिक्री जारी कर सकता है। विधि के जानकारों की मानें तो अब कूलिंग पीरियड की बाध्यता नहीं होने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले भी आ चुके है। इसके लिए दोनोें पक्षों को कोर्ट से जल्द सुनवाई की गुहार लगानी होगी। यदि कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार होता है तो छह माह से कम समय में भी तलाक की अर्जी मंजूर हो सकती है।

हाल ही में उन्होंने उनके नाम से फेसबुक आईडी चलाने को लेकर पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया था। भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी डाबी कहना था कि अज्ञात लोग उनके नाम से 10 फर्जी फेसबुक आईडी चला रहे हैं। इनमें कुछ आईडी उनके नाम से मिलती हुई थीं, लेकिन प्रोफाइल फोटो और कंटेंट उनके नाम से पोस्ट किए जा रहे हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को लेकर भी वह सुर्खियों में आई थीं। कोरोना पर काबू पाने को लेकर भीलवाड़ा मॉडल की देश में चर्चा हुई थी। उस समय डाबी वहां की एसडीएम थीं। उन्होंने कहा था कि सबसे पहले लोगों को भरोसे लेने के बाद जिले को आइसोलेट कर दिया था। इस वजह से कोरोना के मामले कम होने लगे थे।

Updated : 21 Nov 2020 9:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top