Home > Lead Story > ट्विटर बदलने जा रहा है वेरिफिकेशन प्रोसेस, अब ब्लू टिक पाने की ये...होंगी शर्तें

ट्विटर बदलने जा रहा है वेरिफिकेशन प्रोसेस, अब ब्लू टिक पाने की ये...होंगी शर्तें

ट्विटर बदलने जा रहा है वेरिफिकेशन प्रोसेस, अब ब्लू टिक पाने की ये...होंगी शर्तें
X

वाशिंगटन। एलन मस्क के ट्विटर के मालिक बनने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नियमों में कई बदलाव होते नजर आ रहे है। इसी कड़ी में अब कंपनी वैरिफिकेशन प्रोसेस में बदलाव पर काम कर रही है। कंपनी के इन बदलाव से कई लोगों को पैसे भी खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि ट्विटर की ओर से अब तक नहीं बताया गया है की प्रक्रिया में क्या बदलाव होंगे। इस मामले में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लोगों ब्लू टीक कैरी करने के लिए फ़ीस देनी पड़ सकती है।

जानकारी के अनुसार, ट्विटर के नए नियमों के अनुसार अब ब्लू टिक सिर्फ ब्लू मेंबर्स को दिए जाएंगे। इसके लिए कंपनी का सब्सक्रिप्शन प्लान लेना पड़ता है। जिसके लिए अभी 4.99 डॉलर (करीब 410 रुपए) प्रतिमाह चुकाना पड़ता है। अब मस्क इस चार्ज को बढ़ाने की योजना बना रहे है। जिसके बाद यूजर्स को 19.99 डॉलर (लगभग 1,600 रुपए) प्रतिमाह चुकाना पड़ेगा। वर्तमान में जिन लोगों के पास ब्लू टिक है उन्हें सब्स्क्रिपशन लेने के लिए 90 दिन का समय दिया जाएगा। यदि तय समय में यूजर्स सबक्रिप्शन नहीं लेते है तो ब्लू टिक अपने आप हट जाएगा। बताया जा रहा है की मस्क ने इन बदलावों के लिए कर्मचारियों को 7 नवंबर तक का समय दिया है। अगर कर्मचारी इसका पालन नहीं करते हैं तो उन्हें 'पैक अप एंड लीव' करना होगा।

एडिट ऑपशन -

बता दें की ट्विटर ने वेरिफिकेशन प्रोसेस के सब्सक्रिप्शन पॅकेज को पिछले साल जून में लांच किया था। इसके तहत यूजर्स को ट्वीट को एडिट करने का भी ऑप्शन दिया जाता है। फिलहाल ये फीचर अमेरिका और दूसरे देशों में ट्विटर द्वारा दिया जा रहा है। अब नए नियमों के बाद सेलेक्टेड भारतीय यूजर्स के भी उपलब्ध करवाया जाएगा।



Updated : 31 Oct 2022 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top