Home > Lead Story > ट्विटर ने नए आईटी मंत्री राजशेखर का ब्लू टिक हटाया, बताया ये नियम

ट्विटर ने नए आईटी मंत्री राजशेखर का ब्लू टिक हटाया, बताया ये नियम

ट्विटर ने नए आईटी मंत्री राजशेखर का ब्लू टिक हटाया, बताया ये नियम
X

नईदिल्ली। देश के नए आईटी राज्य मंत्री बनाए गए राजीव चंद्रशेखर का ट्विटर ने ब्लू टिक हटा दिया है। इसके बाद मचे हंगामे को देखते हुए इसे बहाल कर दिया। ट्विटर इंडिया ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा की किसी भी अकाउंट का यूजरनेम बदलने पर ब्लू वेरिफाइड बैज को अपने आप हटा देता है।

बताया जा रहा है की आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपना यूजरनेम चेंज किया था। उनका पहले यूजरनेम राजवी एमपी (Rajeev MP) था, जिसे बदलकर उन्होंने बाद में राजीव GOI कर दिया। इसके बाद हटे ब्लू टिक पर ट्विटर ने कहा की जब भी कोई अपना यूजरनेम बदलता है तो उसका ब्लू टिक हटा दिया जाता है। मंत्रालय द्वारा इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने पर इसे दोबारा बहाल कर दिया।

पहले भी कई नेताओं के हटाएं -

बता दें की ये पहला मौका नहीं है जब ट्विटर ने किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति का ब्लू टीक हटाया हो। इससे पहले पिछले महीने उपराष्ट्रपति, तत्कालीन आईटी मंत्री रविशंकर प्रासा सहित कई नेताओं के ब्लू टिक हटा दिए थे। हालांकि शिकायत किए जाने के बाद सभी बहाल कर दिए।

शिकायत अधिकारी की नियुक्ति -

नए कानूनों के पालन ना करने को लेकर लंबे समय से घेरे में चल रहे ट्विटर ने रविवार को शिकायत अधिकारी की नियुक्ति का दी।ट्विटर ने रविवार को नए आईटी नियमों का पालन करते हुए भारत में शिकायत अधिकारी पद पर भारत के ही निवासी विनय प्रकाश को नियुक्त किया।

Updated : 12 Oct 2021 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top