Home > Lead Story > किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर ट्रेक्टर मार्च जारी, मार्ग में कई जगह लगा जाम

किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर ट्रेक्टर मार्च जारी, मार्ग में कई जगह लगा जाम

किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर ट्रेक्टर मार्च जारी, मार्ग में कई जगह लगा जाम
X

नईदिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन का आज 43 वां दिन है। कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े किसान संगठन आज ने आज दिल्ली -हरियाणा -यूपी की सीमाओं पर ट्रेक्टर रैली निकाल रहे है। किसानों का दावा है की इस रैली में 60 हजार ट्रेक्टर शामिल है। ये रैली सिंघु बॉर्डर से टिकरी, टिकरी से शाहजहांपुर, गाजीपुर से पलवल और पलवल से गाजीपुर तकतक निकाली जा रही है।

किसानों की ट्रेक्टर रैली को देखते हुए सभी स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बुराड़ी में उत्तर-पश्चिम के एक पुलिस अधिकारी ने बताया की यहां हमारी टीम तैनात है ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे। हम किसान संगठनों से बात कर रहे हैं कि जैसे अब तक उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया वैसे ही आगे भी करते रहें।

26 को निकालेंगे परेड -

दिल्ली की सीमाओं पर जारी ट्रेक्टर मार्च से कई जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। किसानों का कहना है की यदि सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वह 26 जनवरी को भी ट्रेक्टर परेड करेंगे। आज की ये रैली उसी की रिहर्सल है।

8 जनवरी को अगली वार्ता -

बता दें की किसान और सरकारों के बीच अब 8 जनवरी को कल आठवें दौर की चर्चा होगी। इससे पहले 4 जनवरी को हुई आठवें दौर की चर्चा में कोई परिणाम नहीं निकला था। सरकार ने उम्मीद जताई है की कल होने वाली बैठक में सकरात्मक परिणाम निकलेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top