Home > Lead Story > ममता को झटका : TMC सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, कहा - अंतरात्मा की आवाज सुनी

ममता को झटका : TMC सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, कहा - अंतरात्मा की आवाज सुनी

ममता को झटका : TMC सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, कहा - अंतरात्मा की आवाज सुनी
X

नईदिल्ली। राज्यसभा में बजट भाषण पर चर्चा के लिए खड़े हुए पूर्व रेल मंत्री और तृणमूल सांसद दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफा देकर सदन को आश्चर्यचकित कर दिया।त्रिवेदी ने कहा कि वह "अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर" इस्तीफा दे रहे है।

त्रिवेदी ने कहा जिस प्रकार से मेरे राज्य में हिंसा हो रही है और हम यहां बस बैठे हुए हैं, कुछ बोल नहीं सकते तो इससे अच्छा है कि मैं अपना त्यागपत्र दे दूं। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि मैं आज राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा की हर आदमी के जीवन में एक समय आता है जब वह अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनता है। मेरे जीवन में भी यह घड़ी आई है।... आत्मा की आवाज कह रही है। यहां बैठे-बैठे चुप-चाप मत रहो। यहां से त्यागपत्र दो। मैं आज इस्तीफा दे रहा हूं, देश और बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहूंगा।"

उन्होंने कहा कि सांसदों ने मातृभूमि की सेवा के लिए राजनीति में प्रवेश किया है। "मैं अब टीएमसी में जो कुछ भी कर रहा हूं उसे पार्टी अनुशासन से बंधे होने के कारण नहीं बता सकता। मैं खुद को असहाय और घुटन महसूस करता हूं। मेरी अंतरात्मा कहती है कि इस्तीफा देना सबसे अच्छा है।

उपसभापति ने रोका -

उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने त्रिवेदी को सलाह दी कि इस्तीफा देने की भी एक प्रक्रिया होती है और उन्हें सभापति के समक्ष अपना त्यागपत्र देना चाहिए। त्रिवेदी ने कहा कि रेलमंत्री रहते हुए भी उनके सामने ऐसी ही घड़ी आई थी। पार्टी की मर्यादा के चलते वह बहुत कुछ नहीं कर पा रहे हैं और उनसे बंगाल की स्थिति देखी नहीं जा रही । वहां बहुत अत्याचार हो रहा है।

भाजपा में जाने की अटकलें -

उल्लेखनीय है कि दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा कार्यकाल सितंबर 2020 में ही शुरू हुआ है। उनके बयान से ऐसा लगता है कि वह अपनी पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं। उनके भाजपा में भी जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।


Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top