Home > Lead Story > जम्मू कश्मीर के शोपिया में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, बड़गाम में 1 एसपीओ शहीद

जम्मू कश्मीर के शोपिया में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, बड़गाम में 1 एसपीओ शहीद

जम्मू कश्मीर के शोपिया में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, बड़गाम में 1 एसपीओ शहीद
X

शोपियां। जम्मू कश्मीर के शपियन जिले में आज सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी। जिले के बादिगाम इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा नामक संगठन से जुड़े थे। आतंकियों के शवों के साथ सुरक्षाबलों ने तीन हथियार बरामद किए हैं। सुरक्षाबलों की ओर से पूरे इलाके की तलाशी अभियान जारी है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात जिले के बादिगाम इलाके में पुलिस को आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिली थी, जिसके तत्काल बाद सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर कर आतंकवादियों की तलाश शुरू की। इसी दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और पूरी रात रुक-रुककर दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही। सुबह होते ही सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने मौके से दो एके 47 राइफलें तथा एक पिस्तौल बरामद किया है। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अन्य आतंकियों के होने की संभावना को देखते हुए तलाशी अभियान जारी रखा है।

बड़गाम में एसपीओ शहीद -

डगाम जिले के बीरवाह इलाके में गुरुवार देर रात आतंकवादियों तथा सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए हैं जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। घायल पुलिसकर्मी को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया है। शहीद अधिकारी की पहचान एसपीओ अल्ताफ अहमद तथा घायल पुलिसकर्मी की पहचान मंजूर अहमद के रूप में की गई है। क्षेत्र में मुठभेड़ फिलहाल जारी है। कल रात करीब दो बजे के बाद पुलिस को क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। सेना तथा पुलिस की संयुक्त टीम क्षेत्र में जैसे ही पहुंची, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें एसपीओ अल्ताफ अहमद शहीद हो गए।


Updated : 12 Oct 2021 10:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top