Home > Lead Story > सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कसी नकेल, 26 खूंखार आतंकियों को भेजा आगरा

सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कसी नकेल, 26 खूंखार आतंकियों को भेजा आगरा

सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कसी नकेल, 26 खूंखार आतंकियों को भेजा आगरा
X

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में जारी आतंकी गतिविधियों को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। साथ ही आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए बड़े कदम उठाए गए हैं। जिसके तहत 26 कट्टर आतंकी बंदियों को जम्मू-कश्मीर की विभिन्न जेलों से आगरा, यूपी की केंद्रीय जेल में स्थानांतरित कर दिया है। इस सभी आतंकियों को भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से शिफ्ट किया गया है।

बताया जा रहा है की ये कट्टरपंथी कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में शामिल थे।नागरिक सचिवालय श्रीनगर के गृह विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि "जम्मू और कश्मीर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम 1978 की धारा 10-बी के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, सरकार नीचे उल्लिखित बंदियों को हटाने / स्थानांतरित करने का निर्देश देती है जिन्हें हिरासत में लिया गया है। जम्मू-कश्मीर जन सुरक्षा अधिनियम 1978 का प्रावधान तत्काल प्रभाव से उनके वर्तमान स्थान से केंद्रीय जेल आगरा, उत्तर प्रदेश में।

गौरतलब है की बीते कुछ दिनों में घाटी में आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है। आतंकी यहां गैर कश्मीरियों और प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे है । ऐसे में सुरक्षाबलों ने घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को और चौकस कर दिया है। इसी कड़ी में जम्मू -कश्मीर के अलग-अलग जेलों में बंद 26 खूंखार आतंकवादियों को आगरा की जेल में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है की आने वाले दिनों में अन्य कैदियों को भी दूसरे राज्यों में भेजा जा सकता है।

Updated : 23 Oct 2021 7:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top