Home > Lead Story > तेलांगना के मुख्यमंत्री केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे प्रवेश, गांधी जयंती पर हो सकता है ऐलान

तेलांगना के मुख्यमंत्री केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे प्रवेश, गांधी जयंती पर हो सकता है ऐलान

तेलांगना के मुख्यमंत्री केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे प्रवेश, गांधी जयंती पर हो सकता है ऐलान
X

हैदराबाद। तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति की ओर कदम बढ़ाने की तैयारी में जुटे हैं। राव विजयदशमी, 5 अक्तूबर काे नई पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की घोषणा कर सकते हैं। स्थानीय तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) कार्यालय से संकेत मिले हैं कि गांधी जयंती 2 अक्तूबर के दिन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर सकते हैं। राजनीतिक हल्कों में चर्चा के अनुसार गांधी जयंती के बाद टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन में 5 अक्तूबर को पार्टी के विधायक दल की बैठक हो सकती है। इस बैठक में टीआरएस का बीआरएस में विलय करने का प्रस्ताव पारित किया जा सकता है।

जानकार बता रहे हैं कि केसीआर लंबे समय से अपने कृषि क्षेत्र (फार्म हाउस) पर राष्ट्रीय पार्टी को लेकर लोगों से विमर्श कर रहे हैं। अब इस योजना की घोषणा के लिए मुहूर्त भी तय कर लिया गया है। हालांकि इन खबरों की लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। केसीआर के नई पार्टी बनाने की चर्चा से सियासत का पारा चढ़ने लगा है। इस संबंध में मुख्यमंत्री का कहना है कि धर्म के नाम पर जनता को भावुक बनाकर राजनीतिक लाभ के लिए देश को तोड़ेने व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि धूमिल की जा रही है। उन्होंने इन गतिविधियों को भारत के भविष्य के लिए बड़ा खतरा बताते हुए भाजपा मुक्त भारत का नारा दिया था। पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि केसीआर की पार्टी एजेंडे में किसान, दलित, युवा व महिला वर्ग होंगे। पार्टी कार्यालय के सूत्रों के अनुसार केसीआर ने पार्टी का झंडा और एजेंडा तैयार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में आने के लिए काफी समय से कार्य कर रहे हैं।जिसके तहत वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला आदि से मुलाकात कर चुके हैं।

Updated : 29 Sep 2022 1:33 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top