Home > Lead Story > सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इन..दो में से किसी एक से होगा मुकाबला

सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इन..दो में से किसी एक से होगा मुकाबला

सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इन..दो में से किसी एक से होगा मुकाबला
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंच गई है और अंतिम चार में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बाद पहुंचने वाली तीसरी टीम और ग्रुप 2 से पहली टीम बन गई है। नीदरलैंड ने अपने आखिरी सुपर -12 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हराकर रविवार को एडिलेड ओवल में चल रहे टी 20 विश्व कप का बड़ा उलटफेर किया।

इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों में दो जीत के साथ पांच अंक हो गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ उनका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिसके कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था। इसके अलावा, वे अपने अंतिम दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड से हार गए।भारत इस समय चार मैचों में तीन जीत के बाद छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है। उनकी एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी।

भारतीय टीम आज मेलबर्न में जिम्बाब्वे से भिड़ने के लिए तैयार है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो उसके आठ अंक हो जाएंगे। इस परिणाम के साथ टीम इंडिया टेबल टॉपर के रूप में अपना अभियान समाप्त करेगी। अगर भारत को हार का सामना करना पड़ता है, तो उनके छह अंक होंगे, जिससे उन्हें पाकिस्तान और बांग्लादेश मैच के विजेता के साथ शीर्ष दो में जगह मिल जाएगी। भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से भिड़ेगा।

Updated : 12 Nov 2022 7:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top