Home > Lead Story > राष्ट्रीय राजनीति में सुशील मोदी ने रखा कदम, राज्यसभा सदस्य की शपथ ली, केंद्र में मंत्री बनने की अटकलें तेज

राष्ट्रीय राजनीति में सुशील मोदी ने रखा कदम, राज्यसभा सदस्य की शपथ ली, केंद्र में मंत्री बनने की अटकलें तेज

-संसद भवन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिलाई शपथ

राष्ट्रीय राजनीति में सुशील मोदी ने रखा कदम, राज्यसभा सदस्य की शपथ  ली, केंद्र में मंत्री बनने की अटकलें तेज
X

नईदिल्ली/वेब डेस्क। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। शाम 4 बजे संसद भवन के राज्यसभा स्थित चैम्बर (वेश्म) में उन्हें राज्यसभा के सभापति और भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शपथ दिलाई। इसके साथ ही सुशील मोदी ने राष्ट्रीय राजनीति में कदम रख दिया तथा वे चारों सदनों राज्यसभा, लोकसभा, विधान परिषद और विधानसभा के सदस्य बनने वाले बिहार के तीसरे नेता बन गये हैं। इससे पहले करोड़ों के चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नागमणि चारों सदनों के सदस्य रह चुके हैं।

शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बातचीत में सुशील मोदी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें संसद के दोनों सदनों में काम करने का मौका दिया है। राज्यसभा के सदस्य के तौर पर भी वे बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सामाजिक न्याय आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलौत आदि भी मौजूद रहे। इससे पहले राज्यसभा के उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद सुशील मोदी ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा भी दे दिया था। लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर सुशील मोदी को भाजपा ने राज्यसभा भेजा है। मोदी सरकार अभी तक सबसे छोटे कैबिनेट के साथ चल रही है ज्यादातर मंत्री अन्य मंत्रालयों से ओवरलोडेड हैं, अब चर्चाएं है की जल्दी ही प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। जिसमे प्रमुखता से सुशील मोदी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के शामिल होने की अटकलें हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top