Home > Lead Story > IPO : सुप्रिया लाइफसाइंस के निवेशकों की चांदी, 55 फीसदी बढ़त के साथ लिस्ट हुआ शेयर

IPO : सुप्रिया लाइफसाइंस के निवेशकों की चांदी, 55 फीसदी बढ़त के साथ लिस्ट हुआ शेयर

IPO : सुप्रिया लाइफसाइंस के निवेशकों की चांदी, 55 फीसदी बढ़त के साथ लिस्ट हुआ शेयर
X

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को सुप्रिया लाइफ साइंस के शेयरों की शानदार लिस्टिंग हुई है। इस कंपनी के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 50 प्रतिशत से भी अधिक की उछाल के साथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में लिस्ट हुए हैं। बीएसई में सुप्रिया लाइफ साइंस के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 55.11 प्रतिशत यानी 151 रुपये ऊपर 425 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। इसी तरह एनएसई में आज इस कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग इसके इश्यू प्राइस से 53.65 प्रतिशत चढ़कर यानी 147 रुपये प्रीमियम के साथ 421 रुपये पर हुई है।

ज्ञातव्य है कि फार्मास्यूटिकल सेक्टर का कारोबार करने वाली कंपनी सुप्रिया लाइफ साइंस का इश्यू 20 तारीख को क्लोज होने के बाद मंगलवार को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुआ है। कंपनी का शेयर 16 दिसंबर को खुला था और 20 तारीख को 71.51 गुना सब्सक्राइब होने के बाद बंद हुआ था। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के इश्यू में रिटेल इन्वेस्टर्स ने अपने पोर्शन में 56.01 गुना बोली लगाई थी। वहीं ओवरऑल सब्सक्रिप्शन के लिहाज से नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने सबसे ज्यादा 161.22 गुना बोली लगाई गई थी। इश्यू में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने अपने रिजर्व पोर्शन में 31.82 गुना बोली लगाई थी।

बाजार से 700 करोड रुपये की पूंजी हासिल करने के लिए सुप्रिया लाइफ साइंस ने अपना इश्यू जारी किया था। इस इश्यू का प्राइस बैंड 265 से 274 रुपये तय किया गया था। सुप्रिया लाइफ साइंस के बेहतरीन प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, शानदार क्लायंट रिलेशन, मजबूत वित्तीय स्थिति और सटीक वैल्यूएशन की वजह से शेयर बाजार के ज्यादातर विशेषज्ञों ने इस इश्यू में पैसा लगाने की सलाह दी थी। आज लिस्टिंग के दौरान इश्यू प्राइस से 50 प्रतिशत से भी अधिक ऊंचे स्तर पर लिस्ट होकर इस शेयर ने आगे भी अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखने का संकेत दे दिया है। माना जा रहा है कि इश्यू के दौरान जो लोग इस शेयर को नहीं खरीद सके थे, उनकी खरीद के कारण इस शेयर की कीमत में अभी और भी तेजी आ सकती है।

Updated : 29 Dec 2021 10:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top