Home > Lead Story > कोरोना के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों से मांगा जवाब, दिखाई सख्ती

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों से मांगा जवाब, दिखाई सख्ती

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों से मांगा जवाब, दिखाई सख्ती
X

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों से जवाब मांगा है। कि कोरोना के मौजूदा हालात से निपटने के लिए उन्होंने क्या उपाय किए हैं। साथ ही केन्द्र सरकार से किस तरह की मदद चाहते हैं यह भी बताएं। खंडपीठ कोरोना के संकट और शवों के दुरुपयोग मामले पर सुनवाई कर रही है।

बहरहाल, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार की सुनवाई के दौरान कहा कि पिछले दो हफ्तों में हालात बिगड़ गए हैं। उसने दिल्ली सरकार से कहा कि वो कोविड मरीजों की देखभाल की व्यवस्था का अद्यतन ब्योरा पेश करे। साथ ही हम सभी राज्यों से भी लेटेस्ट स्टेटस रिपोर्ट चाहते हैं। अगर राज्यों ने तैयारी नहीं की तो दिसंबर में स्थिति बहुत भयावह हो सकती है।' सुप्रीम कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के मरीजों का ठीक से इलाज नहीं होने और अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के शवों के साथ ठीक से व्यवहार नहीं किए जाने पर खुद नोटिस लिया है। मामले की सुनवाई तीन जजों की बेंच कर रही है। इनमें जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस आर सुभाष रेड्‌डी और जस्टिस एमपी शाह शामिल हैं।

गौरतलब है कि त्योहारों के सीजन के बाद से ही दिल्ली में अचानक कोरोना के मामलों में तेजी आई है। पिछले 24 घंटे में भी दिल्ली में 6 हजार से अधिक नए केस सामने आए और 121 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में इस वक्त 40 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव केस हैं।

Updated : 23 Nov 2020 2:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top