Home > Lead Story > कुछ OTT प्लेटफॉर्म्स अश्लील कंटेंट दिखा रहे है, स्क्रिनिंग होनी चाहिए : सुप्रीम कोर्ट

कुछ OTT प्लेटफॉर्म्स अश्लील कंटेंट दिखा रहे है, स्क्रिनिंग होनी चाहिए : सुप्रीम कोर्ट

कुछ OTT प्लेटफॉर्म्स अश्लील कंटेंट दिखा रहे है, स्क्रिनिंग होनी चाहिए : सुप्रीम कोर्ट
X

नईदिल्ली। वेब श्रृंखला 'तांडव' से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहाकि कुछ ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म कंटेंट दिखया जा रहा है। उसकी स्क्रीनिंग की जानी चाहिए। क्योंकि कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स अश्लील सामग्री दिखाते हैं। ऐसे कार्यक्रमों को स्क्रीन करने के लिए एक तंत्र होना चाहिए।

जस्टिस अशोक भूषण और आर सुभाष रेड्डी की पीठ ने सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार को सोशल मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करने के लिए तैयार की गई नै गाइडलाइंस का मसौदा सौपने के लिए कहा। सुप्रीम कोर्ट ने ये बात आज अमेज़न प्राइम के प्रमुख अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कही।

बता दें की अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव में हिन्दू देवी -देवताओं के अपमान एवं प्रधानमंत्री जैसे संवैधानिक पद को गलत ढंग से दिखाने के आरोप में उप्र के तीन जिलों में एफआईआर दर्ज की गई। जिसके बाद अमेज़न प्राइम के प्रमुख अपर्णा पुरोहित की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की थी। जिसे हाईकोर्ट ने खरिज कर दिया था। अब अपर्णा ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में यहिका दायर की है। जिस पर आज सुनवाई हुई। हालांकि अपर्णा को आज सुप्रीम कोर्ट से जमानत नहीं मिली। कोर्ट ने सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए टाल दिया।

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top