Home > Lead Story > पटियाला में खालिस्तान विरोधी जुलूस पर बरसे पत्थर, समर्थन में लगे नारे

पटियाला में खालिस्तान विरोधी जुलूस पर बरसे पत्थर, समर्थन में लगे नारे

जुलूस निकालने को लेकर भिड़े शिवसैनिक और सिख संगठन

पटियाला में खालिस्तान विरोधी जुलूस पर बरसे पत्थर, समर्थन में लगे नारे
X

पटियाला। पंजाब के पटियाला शहर में आर्य समाज चौक पर शुक्रवार को शिव सैनिकों और खालिस्तानी समर्थकों के बीच उस समय झड़प हो गई। पुलिस बल के जुलूस रुकवाने की कोशिश करने पर हंगामा और भी ज्यादा बढ़ गया। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। इसमें एक हिन्दू नेता और त्रिपुरी थाने के एसएचओ करमवीर सिंह घायल हो गए।

शिवसेना ने पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च निकालने की घोषणा की थी लेकिन साथ ही खालिस्तान समर्थक समूहों ने भी इसका विरोध करने की बात कही थी। उसके बाद भी पुलिस का इसे लेकर अलर्ट ना रहना पुलिस प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है। यही वजह है कि आज जब शिवसैनिकों ने खालिस्तान विरोधी जुलूस निकाला तो मौके पर पहुंचे खालिस्तानी समर्थकों ने इसका विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। इसके बाद शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

पुलिस पर भी पथराव

हंगामा बढ़ने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की लेकिन मामला हाथ से निकलता चला गया। दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी तेज हो गई। हंगामा करने वालों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया तो पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें एक हिन्दू नेता और त्रिपुरी थाने के एसएचओ करमवीर सिंह घायल हो गए।मीडिया में एसएचओ करमवीर सिंह का हाथ काटने की चल रही खबरों का पुलिस के सीनियर अधिकारी ने खंडन करते हुए लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

Updated : 1 May 2022 6:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top