Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान का किया समर्थन, केस दर्ज

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान का किया समर्थन, केस दर्ज

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान का किया समर्थन, केस दर्ज
X

संभल। तालिबानियों का समर्थन करने पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और दो सपा नेताओं पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सम्भल निवासी भाजपा नेता राजेश सिंघल की तहरीर पर ये मुकदमे दर्ज किए गए हैं। तालिबानियों का समर्थन करने वाले लोगों पर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां निगाह रखे हुए हैं।

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सम्भल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को सही ठहराया था। सांसद ने तालिबान के कब्जे की तुलना भारत में अंग्रेजों के खिलाफ लड़े गए स्वतंत्रता संग्राम से की। इस मामले में सपा सांसद और दो सपा नेताओं पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है।भाजपा नेता राजेश सिंघल ने सम्भल कोतवाली में सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सपा नेता फैजान चौधरी और मोहम्मद मुकीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। भाजपा नेता ने अपनी तहरीर में कहा कि सपा सांसद ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तुलना तालिबान आतंकवादियों से तुलना की है। इससे आम जनता की भावनाएं आहत हुई है और भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अनादर हुआ है।

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज -

भाजपा नेता ने कहा कि तालिबान एक इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन है, जिसे भारत सरकार द्वारा आतंकवादी संगठन घोषित किया गया है। इस प्रकार के तालिबानियों का समर्थन करना और जीत की खुशी जताना भारत के दुश्मनों की जीत की खुशी मनाना है, यह राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है। इस तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 124 ए और 295 ए के तहत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।प्रदेश सरकार के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे लोग जो तालिबानियों का समर्थन कर रहे हैं, उन पर एजेंसियों की नजर है।

Updated : 12 Oct 2021 10:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top