Home > Lead Story > अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, कहा - राजनीति में विकल्प खुले, समय आने पर लूंगा निर्णय

अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, कहा - राजनीति में विकल्प खुले, समय आने पर लूंगा निर्णय

  • सोनिया गांधी ने अमरिंदर सिंह से मांगा इस्तीफा
  • पंजाब कांग्रेस ने शाम को बुलाई विधायक दल की बैठक
  • कैप्टन ने पार्टी छोड़ने की दी धमकी

अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, कहा - राजनीति में विकल्प खुले, समय आने पर लूंगा निर्णय
X

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच मचे घमासान का आज अंत हो गया। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बीएल पुरोहित को इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने पूरे मंत्रिमंडल का भी इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से वार्ता में कहा की मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा।

उन्होंने आगे कहा की पिछले कुछ महीनों मे तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया। मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। अब मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें ( सोनिया गांधी) को जिसपर विश्वास है उसे मुख्यमंत्री बनाए।

सोनिया गांधी ने मांगा इस्तीफा -

पार्टी में लंबे समय से चली आ ररहि खींचतान के बीच आज हाईकमान ने बागी विधायकों की बैठक से पहले ही कैप्टन से इस्तीफा मांग लिया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फों कर अमरिंदर सिंह से इस्तीफा देने के लिए कहा है। साथ ही विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार जाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि बड़ी संख्या में पंजाब विधायकों के पत्र आये हैं, जिसमें कांग्रेस विधायक दल की बैठक की मांग की गई है। रावत ने सभी कांग्रेस विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। कैप्टन के इस्तीफे के बाद से राज्य में हलचल तेज हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत और दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन व हरीश राय चाैधरी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं।

रावत का इशारा सही -

इस बैठक में विधायकों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन और हरीश चौधरी भी उपस्थित रहेंगे। दोनों नेता विधायकों की समस्या सुनेंगे और हाईकमान को पूरी रिपोर्ट भेजेंगे। रावत ने एक सप्ताह पहले कांग्रेस में चल रही कलह की ओर इशारा करते हुए कहा था की पार्टी में कुछ ठीक नहीं चल रहा, वह कुछ भी छिपाना नहीं चाहते हैं।

अमरिंदर ने दी धमकी -

दूसरी ओर कैप्टन अमरिंदर ने अपने समर्थक विधायक और मंत्रियों के साथ बैठक शुरू कर दी है। बताया जा रहा है की इस बैठक में 10 से12 विधायक उपस्थित हैं, जिसमें 4 मंत्री भी शामिल है।। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में कैप्टन आगे की रणनीति तय करेंगे। बताया जा रहा है की अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन कर पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। उन्होंने कहा है की यदि आह यह क्लेश खत्म नहीं हुआ तो वह सीएम पद और कांग्रेस से इस्तीफा दे देंगे हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

ये नाम रेस में आगे

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की खबर सामने आने के साथ ही पार्टी के अंदर नए सीएम की तलाश शुरू हो गई है। जिसमें नए मुख्‍यमंत्री के लिए सुनील जाखड़ व पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सहित कुछ अन्‍य नामाें की चर्चा तेज है। पार्टी सूत्रों की माने तो सुनील जाखड़ को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।


Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top