Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे शहडोल, सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे शहडोल, सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे शहडोल, सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ किया
X

शहडोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जबलपुर होकर शहडोल के लालपुर पहुंचे। उन्होंने यहाँ राष्ट्रीय सिकल सेल उन्मूलन मिशन का शुभारंभ किया। साथ ही रानी दुर्गावती गौरव दिवस समारोह का समापन किया।इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक क्लिक कर साढ़े 3 करोड़ हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड का वितरित किया। साथ ही एमपी में एक करोड़ पीवीसी आयुष्मान कार्ड वितरण का शुभारंभ भी किया। फिलहाल जनसभा जारी है और प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। इसके बाद वे पकरिया गांव जाएंगे, जहां जनजातीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे यहां आदिवासी समुदाय के साथ संवाद करेंगे। उनके साथ भोजन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा की आज मुझे रानी दुर्गावती जी की इस पावन धरती पर आप सभी के बीच आने का सौभाग्य मिला है। मैं रानी दुर्गावती जी के चरणों में अपनी श्रद्धांजलि समर्पित करता हूं।उनकी प्रेरणा से आज सिकल सेल एनीमिया मुक्ति मिशन अभियान की शुरुआत हो रही है।हमारी सरकार आदिवासी बहनों-भाइयों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। मध्य प्रदेश के शहडोल में 'सिकल सेल एनीमिया मुक्ति मिशन' के शुभारंभ से उनके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आएगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री जबलपुर से हेलिकॉप्टर के माध्यम से लालपुर आए। उनके जनसभा के मंच पर आते ही पूरा पंडाल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंच पर रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी को आदिवासी आस्था का प्रतीक माला और साफा के साथ आदिवासी पेंटिंग भेंट की गई।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि पांच अक्टूबर को रानी दुर्गावती का 500वां जन्मदिवस है। जबलपुर में उनका एक विशाल स्मारक बनाया जाएगा। इस दौरान सालभर तक कई कार्यक्रम होंगे।उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सवा साल की सरकार ने आयुष्मान कार्ड नहीं बनाए। प्रधानमंत्री मोदी गरीब लोगों का इलाज करना चाहते थे लेकिन कांग्रेस की सरकार इसमें बाधा बनी। सवा साल कांग्रेस की सरकार रही। उन्होंने जल जीवन मिशन भी मप्र में लागू नहीं किया। इतना ही नहीं कांग्रेस और कमलनाथ ने 2 लाख से ज्यादा प्रधानमंत्री आवास वापस कर दिए। भाजपा की सरकार आने के बाद गरीबों के लिए 38 लाख मकान बने। लोगों को आयुष्मान कार्ड बांटे जा रहे हैं। कांग्रेस ने बैगा, भारिया जनजाति की महिलाओं को दिए जाने वाले एक हजार रुपये भी छीन लिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने लाडली बहना योजना शुरू कर बहनों को हर महीने एक हजार रुपये देना शुरू किए। पहले की सरकार विकास के लिए आया पैसा बीच में ही गायब कर देती थी। कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया। विकास के जिसने भी काम हुए है बीजेपी की सरकार ने किए है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाया है।

Updated : 24 July 2023 9:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top