Home > Lead Story > शरद पवार का बयान, अजित पवार को बताया पार्टी का वरिष्ठ नेता, I.N.D.I.A. में बढ़ी हलचल

शरद पवार का बयान, अजित पवार को बताया पार्टी का वरिष्ठ नेता, I.N.D.I.A. में बढ़ी हलचल

शरद पवार का बयान, अजित पवार को बताया पार्टी का वरिष्ठ नेता, I.N.D.I.A. में बढ़ी हलचल
X

मुंबई। महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। जिसके बाद INDIA के सदस्य दलों के होश उड़ गए। वहीँ महाविकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना ( उद्धव ठाकरे गुट ) और कांग्रेस में भी हंगामा मच गया है। उन्होंने दावा किया कि अजित पवार उनकी पार्टी के नेता हैं। NCP में कोई टूट नहीं हुई है।

शरद पवार ने शुक्रवार को बारामती में कहा कि 'कुछ लोग पार्टी छोड़कर गए। कुछ नेताओं ने अलग राजनीतिक स्टैंड लिया। लोकतंत्र में उन्हें इसका अधिकार है। इसे फूट नहीं कह सकते। अजित हमारी पार्टी के नेता हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है।' इससे एक दिन पहले शरद पवार की बेटी ने कहा 24 अगस्त को शरद की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा था कि अजित पवार राकांपा के सीनियर लीडर और विधायक हैं।

चाचा के साथ की बगावत -

दोनों नेताओं का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने जा रही है। ऐसे में विपक्षी दलों में हलचल बढ़ गई है। बता दें कि अजित पवार 2 जुलाई को अपने चाचा शरद पवार के साथ बगावत कर एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे। महाराष्ट्र की पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी, उन्होंने दावा किया था कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। इस मामले में दोनों पार्टियों ने चुनाव आयोग का भी रुख किया है।


Updated : 25 Aug 2023 7:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top