Home > Lead Story > शरद पवार ने छोड़ा NCP अध्यक्ष का पद, इस्तीफे का ऐलान कर चौंकाया

शरद पवार ने छोड़ा NCP अध्यक्ष का पद, इस्तीफे का ऐलान कर चौंकाया

1999 में शरद पवार ने कांग्रेस से अलग होकर एनसीपी का गठन किया था

शरद पवार ने छोड़ा NCP अध्यक्ष का पद, इस्तीफे का ऐलान कर चौंकाया
X

मुंबई। राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने आज अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में अपनी किताब के विमोचन कार्यक्रम में इसका ऐलान किया। राकांपा महाराष्ट्र के महा-विकास अघाड़ी गठबंधन में सहयोगी है।

शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट ले रहा हूं।फिलहाल उन्होंने इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बताया है। हालांकि 4 दिन पहले उन्होंने इसके संकेत दे दिए थे। उन्होंने एक कार्यक्रम में भावी राजनीति के सवाल पर कहा था कि रोटी पलटने का वक्त आ गया है। किसी ने मुझसे कहा कि रोटी सही समय पर पलटनी है। न पलटे तो कड़वी हो जाती है। इस बयान पर अजीत पवार ने कहा कि नए चेहरों को आगे लाना NCP की परंपरा रही है।

कार्यकर्त्ताओं को दिया संदेश -



शरद पवार ने इस्तीफे में लिखा, 'मेरे साथियो! मैं NCP के प्रेसिडेंट का पद छोड़ रहा हूं, लेकिन सामाजिक जीवन से रिटायर नहीं हो रहा हूं। लगातार यात्रा मेरी जिंदगी का अटूट हिस्सा बन गया है। मैं पब्लिक मीटिंग और कार्यक्रमों में शामिल होता रहूंगा। मैं पुणे, बारामती, मुंबई, दिल्ली या भारत के किसी भी हिस्से में हूं, आप लोगों के लिए हमेशा की तरह उपलब्ध रहूंगा। लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए मैं हर वक्त काम करता रहूंगा। लोगों का प्यार और भरोसा मेरी सांसें हैं। जनता से मेरा कोई अलगाव नहीं हो रहा है। मैं आपके साथ था और आपके साथ आखिरी सांस तक रहूंगा। तो हम लोग मिलते रहेंगे। शुक्रिया।'

साल 1999 में पार्टी का गठन -

बता दें कि साल 1999 में शरद पवार ने कांग्रेस से अलग होकर एनसीपी का गठन किया था। उसके बाद इ ही वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है। पवार के आज इस्तीफे के ऐलान के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। वे उनसे अपना फैसला वापस लेने की मांग कर रहे थे।







Updated : 4 May 2023 11:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top