Home > Lead Story > शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को राकांपा से बाहर किया, अजित ने घोषित की नई टीम

शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को राकांपा से बाहर किया, अजित ने घोषित की नई टीम

राकांपा की अजित पवार समेत नौ को अयोग्य ठहराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका

शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को राकांपा से बाहर किया, अजित ने घोषित की नई टीम
X

मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में चल रही उठापटक के बीच शरद पवार ने राकांपा में फूट के बाद एक्शन मोड में आ गए है। उन्होंने अजित पवार के साथ जाने वाले सांसद प्रफुल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से बाहर कर दिया है। इस एक्शन के बाद अजित पवार ने नई टीम का ऐलान कर दिया। उन्होंने सांसद सुनील तटकरे को महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। अनिल पाटिल को व्हिप की जिम्मेदारी सौंपी है।

इससे पहले राकांपा ने उप मुख्यमंत्री अजित पवार सहित नौ विधायकों को सदस्यता के अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की। याचिका में अजीत के साथ मंत्री पद की शपथ लेने वाले आठ अन्य सदस्यों को अपात्र घोषित करने की मांग की गई है।यह याचिका राकांपा नेता जीतेंद्र आव्हाड ने दाखिल की है। आव्हाड ने पत्रकारों को बताया कि कुछ समय पहले अध्यक्ष को अपात्रता याचिका सौंपी है। इसकी एक प्रति ई-मेल से भी भेजी गई है। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को फोन किया। उन्होंने फोन नहीं उठाया। फिर उन्हें मैसेज किया। इसकी एक प्रति व्हाट्स ऐप पर भी भेजी गई है। अपात्रता याचिका व्यक्तिगत रूप से देने की व्यवस्था की गई है।

राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा है कि अजीत पवार सहित नौ विधायकों ने पार्टी के अध्यक्ष को बिना बताए और पार्टी की नीतियों से हटकर मंत्री पद की शपथ ली है। नौ विधायक किसी भी तरह पार्टी के नहीं हो सकते हैं। इन पर कार्रवाई करने के लिए चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा गया है। अनुशासन समिति को भी पत्र लिखा गया है। संबंधित सदस्यों को भी अपात्रता का नोटिस भेजा गया है। इस संबंध में जब भी विधानसभा अध्यक्ष हमें बुलाएंगे, हम उनसे मिलने जाएंगे।

Updated : 3 July 2023 12:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top