Home > Lead Story > मप्र में 12वीं तक सभी स्कूल बंद, धार्मिक और व्यापारिक मेलों पर लगा प्रतिबंध

मप्र में 12वीं तक सभी स्कूल बंद, धार्मिक और व्यापारिक मेलों पर लगा प्रतिबंध

मप्र में 12वीं तक सभी स्कूल बंद, धार्मिक और व्यापारिक मेलों पर लगा प्रतिबंध
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज ने आज सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान कर दिया है। 20 जनवरी से होने वाली प्री बोर्ड परीक्षा अब आनलाइन ली जाएगी। प्रदेश में आर्थिक गतिविधि बंद नहीं होंगी। राजनीतिक रैली और सामाजिक कार्यक्रम की भी अब अनुमति नहीं होगी। स्टेडियम पचास प्रतिशत खिलाड़ियों की मौजूदगी के साथ खुलेंगे । दर्शकों के प्रवेश पर रोक रहेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आपदा प्रबंधन बैठक में ये निर्णय लिया।

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला, विकासखंड, वार्ड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहावर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। सभी प्रकार के मेले चाहे वाणिज्यिक हों या धार्मिक मेलों पर प्रतिबंध रहेगा। कोई जुलूस और रैली, राजनीतिक या सामाजिक सभा भी प्रतिबंधित रहेगी। घबराना नहीं है लेकिन सजग रहना है। पूरी व्यवस्थाओं पर नजर हमने डाली है। इस लहर में जो संक्रमित होते हैं उसकी गंभीरता कम है। इस वैरिएंट का असर गले तक ही है। पूरी सजगता से इस लहर का मुकाबला करते हुए #COVID की महामारी से हमें जीतना है ये हमारा संकल्प है।

उन्होंने कहा मैं अपील करता हूं। टेस्ट, जिलों को जो टेस्ट के लक्ष्य दिए हैं वे पूरे होने चाहिए। सैंपल देने में कोई मना ना करे। टीकाकरण से कोई ना छूटे। मेरी सबसे अपील है गांवों को केंद्रित करके करें। पर्याप्त मात्रा में फीवर क्लिीनिक होना चाहिए। टेस्ट के बाद पॉजिटिव आए तो होम आइसोलेशन में और होम आइसोलेशन में उनके पास तत्काल किट पहुंचे। गांव में पंचायत और शहर में वार्ड। आपके सहयोग से ही हम जीत पाएंगे। ब्लॉक स्तरीय कोविड क्राइसिस कमेटी है। ब्लॉक में टेस्टिंग बढ़वाना है। एक कंट्रोल रूम बना लें जहां चौबीस घंटे कोई न कोई बात करता रहे। ये जनता की सेवा का समय है। ब्लॉक में जहां लगे कोविड केयर सेंटर की जरूरत है वहां तैयार रखें।

Updated : 2022-01-14T13:23:23+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top