Home > Lead Story > केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल में मौज, सामने आया वीडियो, मसाज कराते-आराम फरमाते आए नजर

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल में मौज, सामने आया वीडियो, मसाज कराते-आराम फरमाते आए नजर

भाजपा ने उठाए सवाल

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल में मौज, सामने आया वीडियो, मसाज कराते-आराम फरमाते आए नजर
X

नईदिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद अरविन्द केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह जेल में मालिश करवाते हुए नजर आ रहे है। । भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला की तरफ से पोस्ट किए गए वीडियो में जिले में मंत्री सजा पाने की जगह ऐश से जिंदगी गुजारते नजर आ रहे है। वीडियो सामने आने के बाद भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आप पर हमला बोलते हुए स्पा-मसाज पार्टी बताया है।

दिल्ली की तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के चार वीडियो सामने आए हैं। जिसमें एक व्यक्ति सत्येंद्र जैन की फुट, हेड और बॉडी मजास कर रहा है। ये वीडियो 13 से 21 सितंबर के बीच के बताए जा रहे हैं। इन वीडियो के सामने आने का बाद राजनीति तेज हो गई है। भाजपा जहां इसे जेल मेनुअल का उल्लंघन बता रही है। वहीँ आप इसे किसी की बीमारी का मजाक बता कर बात को ढंकने की कोशिश कर रही है।

ईडी ने दर्ज की याचिका -

इससे पहले जेल में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के आरोपों की जांच के बाद, 14 नवंबर को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने जेल नंबर सात के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया था।इस संबंध में गत माह ईडी ने कोर्ट से शिकायत की थी कि सत्येंद्र जैन जेल में रहकर भी अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वह जेल के नियमों का उल्लंघन कर सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं। साथ ही यह भी आरोप लगाया गया था कि जैन केस से संबंधित लोगों से भी जेल मिल रहे हैं। इसकी वीडियो ईडी ने कोर्ट को सौंपी थी।

भाजपा ने उठाएं सवाल -

इस पूरे मामले को लेकर वीडियो सामने आने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने वीडियो जारी कर दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सीधे तौर पर कई आरोप लगाने के साथ प्रश्न भी उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि तिहाड़ के अंदर बंद सत्येंद्र जैन को सजा मिलने की जगह केजरीवाल की बदौलत मजा मिल रहा है। हवाला के आरोप में जेल की सलाखों के पीछे कैद सत्येंद्र जैन को पिछले पांच महीने से बेल नहीं मिल रही है लगातार उनकी जमानत याचिका रिजेक्ट हो रही है। इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अभी भी मंत्री बनाए रखा है। सत्येंद्र जैन को मंत्री इसलिए बनाए रखा गया था ताकि जेल में उन्हें वीवीआईपी सुविधाएं मिल सकें, मसाज करा सकें और वीवीआईपी की तरह रह सकें।

पूनावाला ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपराधियों के लिए तिहाड़ जेल में मसाज पार्लर खोल रखा है, ऐसा इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रतीत हो रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद यह भी साफ हो गया है कि किस तरह से दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन आखिर कैसे जेल से ही पैसों की उगाही कर रहे थे। इस तरह की चीजें सामने आने के बाद भी क्या अभी भी सत्येंद्र जैन को मंत्री बनाए रखा जाएगा।

आप ने बताया बीमारी -

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के इस तरह से मनोहर कहानियां बनाने से सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से नहीं हटाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि देश में कोई भी बीमार हो सकता है। देश के प्रधानमंत्री भी बीमार हो सकते हैं। इस तरह की घटिया हरकत करना, इलाज के वीडियो जारी करने की घटिया हरकत भाजपा ही कर सकती है। प्रधानमंत्री से लेकर जेल में बंद कोई भी व्यक्ति बीमार हो सकता है। सत्येंद्र जैन छह महीने से जेल में बंद हैं। सत्येंद्र जैन जेल में बंद हैं, उन्हें गिरने से चोट लगी है।

उनकी रीढ़ की हड्डी एल-5 एस-1 डिस्क में चोट है। यह रिकॉर्ड में है कि उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट है। उनकी नर्व पिंच हो गई है। अस्पताल में दो सर्जरी भी हुई है। नर्व ब्लॉक डाले गए हैं। साथ में डॉक्टर ने फिजियोथेरेपी के लिए कहा है। रेग्यूलर फिजियोथेरेपी की जरूरत है।सिसोदिया ने कहा कि किसी आदमी को चोट लगी है, डॉक्टर इलाज करते हैं, तो रेग्यूलर फिजियोथेरेपी करते हैं, तो उसका मजाक बनाने में भाजपा को शर्म नहीं आती है। एक तो जेल में डाल रखा है। इलाज के वीडियो जारी कर मजाक बना रहे हो।

मनीष सिसोदिया ने कहा, ''इससे बुरी सोच नहीं हो सकती। भाजपा गुजरात में और दिल्ली नगर निगम चुनाव में बुरी तरह हार रही है। इसलिए इस तरह की घटियापन पर उतर आई है। यह कोई और नहीं कर सकता। सारी ताकत और सारे पदों का दुरुपयोग कर जेल में डालते हैं। ये कोई लग्जरी है क्या? किसी भी बीमार आदमी को जरूरत पड़ सकती है।कानून में जेल में बंद आदमी को इलाज दिए जाने का प्रावधान है। किसी भी जेल का सीसीटीवी फुटेज निकलवा लीजिए, वहां भी मरीज को इसी तरह की थैरेपी दी जा रही होगी। कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया था कि ये वीडियो रिलीज नहीं किया जाए। फिर भी कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया गया. इस पर अलग से कार्रवाई करेंगे।''

Updated : 22 Nov 2022 6:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top