Home > Lead Story > अखिलेश यादव ने 2024 के लिए बनाया मास्टरप्लान, जनता में पकड़ बनाने के लिए करेंगे ये...काम

अखिलेश यादव ने 2024 के लिए बनाया मास्टरप्लान, जनता में पकड़ बनाने के लिए करेंगे ये...काम

अखिलेश यादव ने 2024 के लिए बनाया मास्टरप्लान, जनता में पकड़ बनाने के लिए करेंगे ये...काम
X

लखनऊ। समाजवादी प्रति के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगामी 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। पार्टी आगामी 9 अगस्त से प्रदेश में देश बचाओ, देश बनाओ पदयात्रा शुरू करेगी। ये यात्रा गाजीपुर से शुरू होकर बलिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही होते हुए वाराणसी में समाप्त होगी। अभिषेक यादव को इस पदयात्रा का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया इस पदयात्रा के माध्यम से डा. राम मनोहर लोहिया, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के विचारों और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नीतियों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा की यात्रा कापहले चरण 9 अगस्त को क्रांति दिवस के अवसर पर गाजीपुर पार्टी के जिला कार्यालय से शुरू होगा। 27 अगस्त को यह यात्रा बलिया पहुंचेगी, 8 सितंबर को मऊ, 15 सितंबर को आजमगढ, 3 अक्टूबर को जौनपुर और 14 अक्टूबर को जौनपुर, 19 अक्टूबर को भदोही और 27 अक्टूबर को वाराणसी में पहुंचकर समाप्त होगी।

पार्टी ने कहा यात्रा के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में सदस्यता अभियान, झंडा अभियान, नुक्कड़ सभा आदि कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। अखिलेश यादव ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को पदयात्रा में हिस्सा लेने के निर्देश दिए है।

आजमगढ़ चुनाव की समीक्षा -

अखिलेश यादव ने शनिवार को आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के कारणों को जानने के लिए पार्टी की बैठक बुलाई थी। जिसमें सभी क्षेत्रीय नेता शमी हुए और अपने क्षेत्र -क्षेत्र में पार्टी की स्थिति की जानकारी दी। नेताओं ने बताया की संबंधित क्षेत्र के तमाम मतदाता दूसरे मुंबई सहित अन्य महानगरों में रहते हैं। उन्हें वोट के लिए बुलाने में सफलता नहीं मिल पाई। यही वजह रहा कि वोट प्रतिशत काफी कम रहा। इस दौरान सपा अध्यक्ष ने अपर्ति नेताओं को शपथ दिलाई की जिन बूथों पर कम वोट मिले है, वहां 2024 के लिए पार्टी को मजबूत करने का काम अभी से शुरू कर दिया जाए।



Updated : 5 Aug 2022 6:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top