Home > Lead Story > शोपिया में 3 दिन से चल रही मुठभेड़ में आतंकी कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर

शोपिया में 3 दिन से चल रही मुठभेड़ में आतंकी कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर

शोपिया में 3 दिन से चल रही मुठभेड़ में आतंकी कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर
X

श्रीनगर। शोपियां जिले के रावलपोरा में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर सज्जाद अफगानी को मार गिराया है। सीआरपीएफ के प्रवक्ता दलीप अम्बेश ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर शनिवार को शुरू हुई मुठभेड़ सोमवार को तीसरे दिन भी जारी है। पुलिस, सेना के 34 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई चल रही है। प्रवक्ता ने बताया सोमवार हुई मुठभेड़ में एक आंतकी मारा गया है। जिसकी पहचान सज्जाद अफगानी के रूप में हुई है।

तीन दिन से चल रही है मुठभेड़

प्रवक्ता के अनुसार, आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर शनिवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी। तलाशी अभियान के दौरान, आतंकवादियों के होने का पता चलने के बाद, उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया। लेकिन आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। नतीजतन बल ने भी जवाबी कार्रवाई की। अंधेरे के कारण कुछ समय केलिए ऑपरेशन रोक दिया गया था।

उसके बाद रविवार की सुबह छिपे हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए फिर से कहा गया। लेकिन आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर दोबारा गोलीबारी की, जिसके खिलाफ जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया था। मारे गए आतंकवादी की पहचान जहांगीर अहमद वानी के रूप में की गई थी, जो राख नारापोरा शोपियां का रहने वाला था। प्रवक्ता के अनुसार, जहांगीर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद, जिसमें अमेरिका निर्मित एम 4 कार्बाइन राइफल और अन्य हानिकारक सामग्री शामिल है, बरामद किए गए थे।

Updated : 15 March 2021 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top