Home > Lead Story > रूस ने लुहांस्क-डोनेट्स्क में भेजी सेना, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा- हम डरते नहीं

रूस ने लुहांस्क-डोनेट्स्क में भेजी सेना, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा- हम डरते नहीं

रूस ने लुहांस्क-डोनेट्स्क में भेजी सेना, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा- हम डरते नहीं
X

मास्को। रूस ने यूक्रेन के अलगाववादी राज्यों को स्वतंत्र पूर्वी यूक्रेन के रूप में मान्यता देने के बाद सेना भेज दी है। यूक्रेन के दो प्रांतों लुहांस्क-डोनेट्स्क में रूसी सेना के टैंक इस क्षेत्र में घुस गए है। पुतिन ने कहा कि अलगाववादियों के कब्जे वाले दोनों प्रांतों में शांति बनाए रखने के लिए ऐसा करना जरूरी है।

वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि हम रूस से नहीं से डरते। हमने किसी से न तो कुछ लिया है और न ही किसी को कुछ देंगे। हमारी अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं पहले जैसी ही बनी रहेंगी। पुतिन द्वारा यूक्रेन के दो प्रांतों को स्वतंत्र घोषित करने के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आपात बैठक बुलाई।जिसमें रूस के इस कदम की आलोचना की। दूसरी ओर रूस ने यूक्रेन के जिन दो हिस्सों को मान्यता देने की घोषणा की थी, अमेरिका ने उन दोनों हिस्सों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डोनेत्स्क और लुहांस्क पर पाबंदी लगाने संबंधी अधिशासी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिये हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रपति बाइडन द्वारा इस अधिशासी आदेश का हस्ताक्षर करते हुए चित्र सहित एक ट्वीट भी किया गया है।


Updated : 23 Feb 2022 1:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top