Home > Lead Story > सरकार का बड़ा निर्णय, चीन समेत 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RTPCR टेस्ट जरुरी

सरकार का बड़ा निर्णय, चीन समेत 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RTPCR टेस्ट जरुरी

बोधगया के कालचक्र पूजा में शामिल होने आये दो और विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित पाये गये हैं

सरकार का बड़ा निर्णय, चीन समेत 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RTPCR टेस्ट जरुरी
X

नईदिल्ली। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 268 नए मामले आए हैं। भारत में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए केन्द्र सरकार ने चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर जांच को अनिवार्य कर दिया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दुनिया विशेषकर इन देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इन देशों से आने वाले यात्रियों को 1 जनवरी से एयर सुविधा पोर्टल पर 72 घंटे पुरानी कोविड नेगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट अपलोड करनी होगी।यह आवश्यकता भारत आने पर आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रियों के रेंडम दो प्रतिशत परीक्षण के अतिरिक्त है।

गया में दो विदेशी संक्रमित मिले -

वहीँ बोधगया के कालचक्र पूजा में शामिल होने आये दो और विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। इससे पहले भी 18 लोग संक्रमित पाए गए थे, जिसमें 13 विदेशी नागरिक हैं। गया में कोरोना के संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी से पूरे बिहार में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। बताया जा रहा है कि दोनों संक्रमितों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पटना भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल, इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन मरीजों में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट है या पुराना।


Updated : 29 Dec 2022 1:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top