Home > Lead Story > महाकाल मंदिर को मिली रोप-वे की सौगात, रेलवे स्टेशन से 5 मिनट में पूरी हो जाएगी दूरी

महाकाल मंदिर को मिली रोप-वे की सौगात, रेलवे स्टेशन से 5 मिनट में पूरी हो जाएगी दूरी

महाकाल मंदिर को मिली रोप-वे की सौगात, रेलवे स्टेशन से 5 मिनट में पूरी हो जाएगी दूरी
X

उज्जैन। उज्जैन में महाकाल मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को एक और सौगात मिलने जा रही है। रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक केबल कार चलेगी। इस दो किमी लंबाई के रोप-वे को 209 करोड़ रुपये में बनाया जाएगा। इससे महाकाल आने वाले भक्त महज 5 मिनट में मंदिर पहुंच जाएंगे। इसकी जानकारी आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी।


केंद्रीय गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि 209 करोड़ रुपए की लागत से उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक बनने वाले रोपवे से 5 मिनट में 2 किमी की दूरी तय की जाएगी। जुलाई 2023 से इसका निर्माण कार्य शुरू होगा। रोप-वे स्टेशन में लोगों के लिए फूड जोन, प्रतीक्षालय, शौचालय के साथ साथ बस एवं कार पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

दरअसल, नितिन गडकरी 24 फरवरी 2022 को उज्जैन दौरे पर आए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक एयर टैक्सी के रूप में रोप-वे बनवाने की मांग की थी। उन्होंने उसे सैद्धांतिक रूप से मंजूरी देते हुए घोषणा करते हुए कहा था की आप प्रस्ताव बनाकर भेजो, मैं जल्द ही मंजूर कर दूंगा। इसके बाद फजीजिकल सर्वे की रिपोर्ट मिलते ही केंद्रीय मंत्री गडकरी ने आज प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी।



Updated : 1 Nov 2022 5:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top