Home > Lead Story > मप्र में बड़ा हादसा : मजदूरों से भरा पिकअप वाहन सिंध में गिरा, 4 की मौत, 14 घायल

मप्र में बड़ा हादसा : मजदूरों से भरा पिकअप वाहन सिंध में गिरा, 4 की मौत, 14 घायल

मप्र में बड़ा हादसा : मजदूरों से भरा पिकअप वाहन सिंध में गिरा, 4 की मौत, 14 घायल
X

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हीरापुर के पास सोमवार मध्य रात्रि करीब दो बजे मजदूरों को लेकर जा रहा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सिंध नदी में गिर गया। हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 14 मजदूर घायल हो गए।


बताया जा रहा है कि वाहन बंगाल से आए मजदूरों को लेकर निर्माण साइट पर जा रहा था, तभी यह हादसा हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।कोलारस थाना पुलिस के अनुसार, जिले के पिछोर में सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। डीसीसी कंपनी द्वारा इसके लिए मजदूर पश्चिम बंगाल से बुलाए थे। ये सभी मजदूर सोमवार रात रेलमार्ग से झांसी पहुंचे और वहां से बस में सवार होकर शिवपुरी के ग्राम पड़ोरा पहुंचे। निर्माण कंपनी का लोडिंग पिकअप वाहन इन मजदूरों को पडोरा से ग्राम गोरा टीला के पास बन रहे पुल के निर्माण के लिए साइट पर लेकर जा रहा था, तभी वाहन अनियंत्रित होकर सिंध नदी में गिर गया।

हादसे में चार लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 14 मजदूर घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को शिवपुरी के जिला अस्पताल पहुंचाया। वहीं, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

मृतकों की पहचान -

पुलिस के अनुसार, मृतकों में से तीन लोगों की पहचान हामिद मोहम्मद अब्दुल्ला पुत्र मुजारक निवासी सिरसी, खहुल आमीन पुत्र अब्दुल रहमान निवासी सिरसी, हाकिम पुत्र मुस्तफा निवासी चाकुलिया पश्चिम बंगाल के रूप में की गई है। एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

घायलों के नाम -

नजरअली, नासिर अली, मुस्ताक आलम, जमीरउद्दीन, परवेज आलम, साहिद उल आलम, असगर अली, सफीक उल सालम, अब्दुल हलीम, दिलवर हुसैन, पिंटू हलदर, तबरूख अली, जसीम मोहम्मद, मेहबूब खान घायल हुए हैं। घायलों में दो को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज शिवपुरी रेफर किया गया है, जबकि शेष का जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक -

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्वीट के माध्यम से पिकअप वाहन पलटने से पश्चिम बंगाल के 4 श्रमिकों की मौत पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने जिला प्रशासन को घटना में घायल अन्य श्रमिकों के समुचित इलाज के निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Updated : 23 Feb 2022 2:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top