Home > Lead Story > राजद का नीतीश को प्रस्ताव, तेजस्वी को बनाये सीएम, आप बनें पीएम उम्मीदवार

राजद का नीतीश को प्रस्ताव, तेजस्वी को बनाये सीएम, आप बनें पीएम उम्मीदवार

राजद का नीतीश को प्रस्ताव, तेजस्वी को बनाये सीएम, आप बनें पीएम उम्मीदवार
X

पटना।बिहार की राजनीति में अरुणाचल में जदयू के छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने से गर्माहट बढ़ने लगी है। प्रदेश में सरकार का गठन होने के बाद से अब तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है।जिसे अरुणाचल का असर माना जा रहा है। इसी बीच राजद को भाजपा-जदयू के बीच जारी कोल्ड वॉर के सहारे सत्ता की राह नजर आने लगी है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राजद नेता उदय नारायण चौधरी ने नीतीश को प्रधानमंत्री बनने और तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया है।

उदय नारायण ने कहा की यदि नीतीश समर्थन देकर तेजस्वी को सीएम बनाते है तो राजद उन्हें 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन दे सकती है। चौधरी ने कहा, भाजपा छोटे दलों को पसंद नहीं करती और उन्हें समाप्त करना चाहती है। हम नीतीश कुमार से एनडीए छोड़ने, महागठबंधन में शामिल होने और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की अपील करते हैं। चौधरी ने कहा की नीतीश को अब विपक्ष का नेतृत्व करते हुए राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करना चाहिए।

जदयू पहले भी भाजपा से संबंध खराब होने पर एनडीए गठबंधन से बाहर हो चुकी है।इसके बाद नीतीश ने सत्ता में बने रहने के लिए राजद से हाथ मिलाया था। इसलिए राजद को उम्मीद है की यदि गठबंधन में अरूणाचल घटनाक्रम को लेकर बिगड़ी तो सत्ता की चाबी मिल सकती है। बता दें की 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में राजद 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।लेकिन एनडीए 125 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाने में सफल हुई है। एनडीए में शामिल भाजपा को 74 सीटों पर और जदयू को 43 सीटों पर जीत मिली है।



Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top