Home > Lead Story > मुर्तजा निकला जाकिर नाइक का फैन, मजहबी किताब से मिला गोरखनाथ मठ का नक्शा

मुर्तजा निकला जाकिर नाइक का फैन, मजहबी किताब से मिला गोरखनाथ मठ का नक्शा

नेपाल के मदरसों से है कनेक्शन

मुर्तजा निकला जाकिर नाइक का फैन, मजहबी किताब से मिला गोरखनाथ मठ का नक्शा
X

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से जैसे-जैसे पूछताछ आगे बढ़ रही है, वैसे ही कई चौकाने वाले तथ्य सामने आ रहे है। मुर्तजा के बैग से मिली अरबी भाषा की मजहबी किताब में गोरखनाथ मंदिर का नक्शा था। साथ ही उसके लैपटॉप से कट्‌टरपंथी जाकिर नाइक के कई वीडियो मिले हैं। इसके अलावा वह कुछ प्रतिबंधित साइट से भी जुड़ा हुआ था।


सुरक्षा एजेंसियां शुरूआती दौरे में आरोपी मुर्तजा को सनकी और सिरफिरा मान रही थी। लेकिन मुर्तजा के पास से मिले सबूतों ने सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए है। सुरक्षा एजेंसियां पिछले 24 घंटों से लगातार उससे पूछताछ कर रही है। सूत्रों का दावा है की आरोपी मुर्तजा ने महाराज गंज और नेपाल के मदरसों से जुड़े होने की बात कबुली है। सोमवार को ATS और STF की संयुक्त टीम महाराजगंज और सिद्धार्थनगर जिले में भी गई। बांसी से दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। बताया जा रहा है की इन्हीं युवकों ने मुर्तजा को बाइक से मैथ के पास छोड़ा था।


इस मामले में एटीएस का मानना है की मुर्तजा को किसी आतंकी संगठन ने मोहरा बनाया है। शायद ये घटना किसी बड़े आतंकी हमले की रिहर्सल या दहशत फैलाने की कोशिश हो सकती है। कोर्ट ने आरोपी मुर्तजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। हालांकि, पुलिस ने उसे 7 दिनों की रिमांड पर लिया है। उसका मेडिकल कराया गया है। जल्द ही उसे पुलिस घटनास्थल ले जा सकती है।

Updated : 9 April 2022 6:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top