Home > Lead Story > भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को राहत, 10 मई तक गिरफ्तारी से मिली छूट

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को राहत, 10 मई तक गिरफ्तारी से मिली छूट

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को राहत, 10 मई तक गिरफ्तारी से मिली छूट
X

चंडीगढ़। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने भाजपा नेता तेजिन्दरपाल सिंह बग्गा को राहत देते हुए दस मई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने यह फैसला आधी रात को दिया। जस्टिस अनूप चितकारा ने अपने आवास पर इस केस की सुनवाई की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी के बाद मोहाली पुलिस ने तेजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को दिनभर वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। इस मामले में पंजाब, हरियाणा व दिल्ली पुलिस आपस मे भिड़ी हुई है। शनिवार को मोहाली की अदालत ने बग्गा का गिरफ्तारी वारंट जारी कर पुलिस को निर्देश दिए थे कि उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाए।

मोहाली कोर्ट के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। जस्टिस अनूप चितकारा के आवास पर शनिवार की रात कोर्ट लगाई गई। जहां पंजाब के महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने अपना पक्ष रखा। बग्गा के वकीलों ने तर्क दिया कि इस मामले में एक याचिका हाईकोर्ट में चल रही है। जिसपर मंगलवार को सुनवाई होगी। ऐसे तब तक बग्गा को राहत दी जाए। लंबी बहस के बाद जस्टिस अनूप चितकारा ने बग्गा की गिरफ्तारी पर 10 मई तक रोक लगा दी है।

Updated : 8 May 2022 11:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top