Home > Lead Story > लालकिला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को कोर्ट ने सात दिन की रिमांड पर भेजा

लालकिला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को कोर्ट ने सात दिन की रिमांड पर भेजा

बिहार भागने की फिराक में था सिद्धू

लालकिला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को कोर्ट ने सात दिन की रिमांड पर भेजा
X

नईदिल्ली। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला पर हिंसा मामले में मुख्य आरोपित दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। सिद्धू पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था। पिछले 14 दिनों से फरार चल रहे लाल किला हिंसा मामले का मुख्य आरोपित आखिरकार पुलिस की पकड़माना जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद इस हिंसा से जुड़े विभिन्न खुलासे होंगे।पउद्रव के बाद से सिद्धू लगातार फरार चल रहा था और इस दौरान वह सोशल मीडिया पर अपनी बेगुनाही का वीडियो भी अपलोड कर रहा था।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल सेल की टीम भी सिद्धू की तलाश में जुटी हुई थी। स्पेशल को सूचना मिली थी की दीप सिद्धू पंजाब में छिपा हुआ है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया की दिप सिद्धू से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि इस पूरे प्रकरण में उसकी क्या भूमिका थी। इसके अलावा फरार होने के बाद वह किन किन जगहों पर छिपा, इसको लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके साथ ही हिंसा और उपद्रव में शामिल रहे अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

बिहार भागने की फिराक में था -

पुलिस को गुमराह करने के लिये सोशल मीडिया अकाउंट पर उसकी पोस्ट यूएस से ही अपलोड की गई थी। डीसीपी की माने तो दीप सिंह सिद्धू फरार होने की फिराक में था लेकिन इससे पहले ही से उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने करनाल (हरियाणा) से बीती रात पकड़ लिया। वह करनाल से फरार होकर बिहार के पूर्णिया जाना चाहता था, ताकि पुलिस से बचा रहे और मौका मिलते ही देश से बाहर जा सके।

तीस हजारी कोर्ट में पेश -

पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद दीप सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया। दिल्ली पुलिस ने 10 दिन की रिमांड की रिमांड की मांग की। अदालत ने 7 दिनों की रिमांड दी। वहीँ दीप सिद्धू के वकील ने रिमांड में भेजने का विरोध किया।


Updated : 12 Oct 2021 10:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top