Home > Lead Story > केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय में निकली है भर्ती, 13 जून से पहले फटाफट करें अप्लाई

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय में निकली है भर्ती, 13 जून से पहले फटाफट करें अप्लाई

संस्कृति मंत्रालय ने 50 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है इसके आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है तो वहीं पर अंतिम तारीख 13 जून 2024 है।

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय में निकली है भर्ती, 13 जून से पहले फटाफट करें अप्लाई
X

Government Job: लोकसभा चुनाव के बीच सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले तैयारी कर रहे हैं तो वहीं इन युवाओं के लिए कोई एक खुशखबरी जहां पर केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने 50 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है इसके आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है तो वहीं पर अंतिम तारीख 13 जून 2024 है। किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

जानें कितने पद हैं और पात्रता

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय में भर्ती प्रक्रिया के चलते डिप्टी सुपरिटेंडेंट आर्कियोलॉजिस्ट के करीब 67 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती परीक्षा के लिए पात्रता की बात की जाए तो पुरातत्व, इतिहास, नृविज्ञान या भूविज्ञान में मास्टर डिग्री और एक वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 56 हजार 100 रुपये से लेकर 1 लाख 77 हजार 500 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा।

जाने कहां करें आवेदन


इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। जहां पर रजिस्ट्रेशन और प्रक्रिया के जरिए आवेदन भरे जाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया वेबसाइट पर शुरू की गई है तो वहीं आवेदन को 13 जून 2024 से पहले फॉर्म भरना होगा नहीं तो आपका फॉर्म नहीं भरा जाएगा।

जानिए आयुसीमा


संस्कृति मंत्रालय की इस भर्ती प्रक्रिया में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार जो इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी अधिकतम उम्र 35 साल है. जबकि रिजर्व्ड वर्ग के लिए अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी गई है। जिसके नियम जानकर आवेदन कर सकते हैं।

Updated : 8 Jun 2024 4:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Deepika Pal

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top