Home > Lead Story > मणिपुर में विद्रोहियों ने की फायरिंग, BSF का जवान शहीद, असम राइफल्स के दो जवान घायल

मणिपुर में विद्रोहियों ने की फायरिंग, BSF का जवान शहीद, असम राइफल्स के दो जवान घायल

मणिपुर में मैतेई और कुकी जनजातियों के बीच सामुदायिक संघर्ष का सूत्रपात गत 3 मई से आरंभ हुआ

मणिपुर में विद्रोहियों ने की फायरिंग, BSF का जवान शहीद, असम राइफल्स के दो जवान घायल
X

इंफाल/वेबडेस्क। मणिपुर के सेरोउ इलाके में विद्रोहियों और सुरक्षाबलों के बीच रुक-रुक कर हो रही फायरिंग में में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान बलिदान हो गया। साथ ही असम राइफल्स के दो जवान घायल हुए है। यह जानकारी सेना ने दी है।

मंगलवार को सेना के स्पीयर कॉर्प्स मुख्यालय डिमापुर ने ट्विट कर कहा कि बताया कि 'असम राइफल्स, बीएसएफ और पुलिस ने मणिपुर के सुगनू/सेरोउ इलाकों में व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान सुरक्षाबलों और विद्रोही समूह के बीच 5 व 6 जून की पूरी रात रुक-रुक कर फायरिंग हुई। सुरक्षाबलों ने इसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया। विद्रोहियों की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गयी। वहीं, असम राइफल्स के दो जवानों को सेरोउ इलाके में गोली लगी।

सूत्रों ने बताया कि असम राइफल्स के दोनों घायल जवानों को विमान से मंत्रीपुखरी ले जाया गया। साथ ही इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी है।मणिपुर में मैतेई और कुकी जनजातियों के बीच सामुदायिक संघर्ष का सूत्रपात गत 3 मई से आरंभ हुआ, जिसके चलते राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभी भी रह रहकर हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं।

Updated : 6 Jun 2023 10:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top