Home > Lead Story > राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, कांग्रेस बेरोजगारी के मुद्दे पर रही हमलावर

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, कांग्रेस बेरोजगारी के मुद्दे पर रही हमलावर

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, कांग्रेस बेरोजगारी के मुद्दे पर रही हमलावर
X

नईदिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। पिछले सत्र की तरह इस बार भी विपक्ष हंगामा होने का अंदेशा है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल पेगासस, महंगाई, बेरोजगारी, चीन सीमा विवाद जैसे कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। कांग्रेस ने आज राज्यसभा में बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोला। राज्यसभा की कार्यवाही कल यानी 3 जनवरी तक के लिए स्थगित हो गई।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने राज्यसभा में बताया की भारत में आतंकवादी संगठनों की संख्या 42 है। यूएपीए की अनुसूची चार के तहत 31 व्यक्तियों को आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। उन्होंने आगे बताया 28 जनवरी, 2022 तक भारत में 16,427 निजी सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय थीं। साल 2019 से विभिन्न योजनाओं के तहत लद्दाख में 1,41,815 नए विकास कार्य/परियोजनाएं और जम्मू-कश्मीर में 17556 विकास कार्य शुरू किए गए।

जम्मू-कश्मीर में 439 आतंकी मारे गए -

गृहराज्य मंत्री ने आगे बताया की जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से अब तक 439 आतंकवादी मारे गए। इस दौरान 98 नागरिक और 109 सुरक्षाकर्मी भी मारे गए। 541 आतंकवादी घटनाएं हुईं।

कांग्रेस हुई हमलावर -

वहीं कांग्रेस विपक्ष नेता मल्लिकार्जिन खड़गे बेरोजगारी के मद्दे पर हमलावर नजर आए। उन्होंने कहा देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, बड़े कारखाने बंद हो रहे है, निवेश नहीं आ रहा है। सरकारी नौकरियों की संख्या घट रही है।उन्होंने कहा की इस साल के बजट में अगले पांच सालों के दौरान सिर्फ 60 लाख नौकरियां देने का वादा किया गया।


Updated : 4 Feb 2022 9:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top