Home > Lead Story > विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद लोक सभा 9 अगस्त और राज्यसभा कल सुबह तक स्थगित

विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद लोक सभा 9 अगस्त और राज्यसभा कल सुबह तक स्थगित

विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद लोक सभा 9 अगस्त और राज्यसभा कल सुबह तक स्थगित
X

नईदिल्ली। मानसून सत्र के तीसरे सप्ताह में भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा। जिसके चलते राज्यसभा को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। दिन की शुरुआत में विपक्षी सांसदों ने पेगासस के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने जमकर विरोध किया और 'डिक्लोज़ पेगासस' के नारे लगाए। वहीँ लोकसभा की कार्यवाही 9 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध के बीच, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को राज्यसभा में 'कार्य निलंबन' नोटिस दिया। नोटिस में हुड्डा ने कहा की सितंबर 2020 में भारत सरकार द्वारा कृषि विधेयकों को पारित करने से उत्पन्न असाधारण स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन।

उन्होंने कहा कि लाखों किसान राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर लगभग आठ महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सर्दी, गर्मी का सामना कर रहे हैं और अब मानसून के दौरान खुले में हैं।हुड्डा के नोटिस में उल्लेख किया गया है कि किसान संगठनों के अनुसार, विरोध प्रदर्शन के दौरान 500 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।एक लोकतंत्र के रूप में, हमारी संसद हमारे लोगों की इच्छा का प्रतिनिधित्व करती है, और लोगों के प्रतिनिधियों के रूप में, लोकतंत्र के मंदिर में उनके मुद्दों को उठाना हमारा कर्तव्य है। इसलिए, मैं आपसे सदन के कामकाज को निलंबित करने का आग्रह करता हूं ताकि इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा हो सकती है।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top