Home > Lead Story > राज्यसभा 14 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र पहला चरण पूरा हुआ

राज्यसभा 14 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र पहला चरण पूरा हुआ

राज्यसभा 14 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र पहला चरण पूरा हुआ
X

नईदिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार को 14 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही स्थगित करने से पहले उपसभापति हरिवंश ने कहा कि बजट सत्र के पहले चरण में जिस तरह कामकाज हुआ उस पर सभापति एम. वेंकैया नायडू ने प्रसन्नता व्यक्त की है। इसके साथ ही बजट सत्र का पहला चरण आज पूरा हो गया।

उपसभापति ने सदन में कामकाज का ब्यौरा देते हुए कहा कि बजट सत्र के पहले चरण में सदन में 51 तारांकित प्रश्न पूछे गए। वहीं लोक महत्व के 50 मामले एवं शून्यकाल में विभिन्न मुद्दे उठाए गए।उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि सदन में एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया जब व्यवधान की स्थिति उत्पन्न हुई हो और कामकाज स्थगित हुआ हो। यही कारण है कि सदस्य राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग ले सके। उन्होंने सभी सदस्यों के सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने बताया कि सदस्यों के सहयोग के कारण ही सदन में तय अवधि से आधे घंटे कामकाज हुआ।

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई थी। संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। तत्तपश्चात वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया।संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।

Updated : 15 Feb 2022 1:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top