Home > Lead Story > राज ठाकरे का सवाल- 135 मस्जिदों द्वारा तय नियम तोड़ने पर क्या कार्रवाई करेगी सरकार?

राज ठाकरे का सवाल- 135 मस्जिदों द्वारा तय नियम तोड़ने पर क्या कार्रवाई करेगी सरकार?

मस्जिदों से जब तक सभी लाउडस्पीकरों को नहीं हटाया जाता हम अज़ान के समय हनुमान चालीसा का पाठ करना जारी रखेंगे। मुझे देखना है की अगर सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं रही तो वह क्या कर रहा है।

राज ठाकरे का सवाल- 135 मस्जिदों द्वारा तय नियम तोड़ने पर क्या कार्रवाई करेगी सरकार?
X

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे लाउडस्पीकर हटने तक आंदोलन जारी रखने की जिद पर अड़े हुए है। उन्होंने आज प्रेसवार्ता कर अपना पक्ष रखा। ठाकरे ने कहा की जब तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में अजान बंद नहीं होती वह आंदोलन जारी रखेंगे।

राज ठाकरे ने कहा की बात सिर्फ मस्जिदों की नहीं है, कई मंदिर भी ऐसे है जहां अवैध रूप से लाउडस्पीकर लगे हुए है। उन्हें भी हटाना चाहिए। मैंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अवैध लाउडस्पीकर हटाने का ये मुद्दा धार्मिक नहीं सामाजिक है।

135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई -

उन्होंने कहा की मस्जिदों से जब तक सभी लाउडस्पीकरों को नहीं हटाया जाता हम अज़ान के समय हनुमान चालीसा का पाठ करना जारी रखेंगे। मुझे देखना है की अगर सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं रही तो वह क्या कर रहा है। महाराष्ट्र में आज 135 मस्जिदों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय नियम को तोड़कर लाउडस्पीकर पर अज़ान हुई। सरकार बताए कि आप इन 135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा की हम राज्य में शांति चाहते हैं। मेरा बस इतना कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए।

साल भर की इजाजत कैसे -

उन्होंने स्पष्ट किया की मेरी लड़ाई अजान के खिलाफ नहीं लाउडस्पीकर के खिलाफ है। उन्होंने कहा मैं ये नहीं कह रहा की आप अजान मत करिए , मस्जिदों में प्रार्थना नहीं कीजिए। मेरा कहना सिर्फ इतना है की कि लाउडस्पीकर का उपयोग मत कीजिए। उन्होंने आगे कहा की गणेश पूजा के समय हमें सिर्फ दस दिन की इजाजत मिलती है। फिर मस्जिदों को कैसे 365 दिनों की सालभर के लिए लाउडस्पीकर बजाने की इजाजत दी जाती है।


Updated : 5 May 2022 6:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top