Home > Lead Story > राहुल गांधी ने जीडीपी पर कसा तंज, कहा - देश मोदी मेड डिजास्टर से परेशान

राहुल गांधी ने जीडीपी पर कसा तंज, कहा - देश मोदी मेड डिजास्टर से परेशान

राहुल गांधी ने जीडीपी पर कसा तंज, कहा - देश मोदी मेड डिजास्टर से परेशान
X

नईदिल्ली। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में ऐतिहासिक गिरावट और सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर फिर हमला बोला है। इस बार उन्होंने कहा कि देश में जितनी समस्याएं हैं वे सभी 'मोदी मेड डिजास्टर' हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए बुधवार को कहा कि देश आज 'मोदी मेड डिजास्टर' की वजह से कराह रहा है। इस दौरान ट्वीट कर राहुल ने छह बिन्दुओं के आधार पर सरकार की नीतियों को गलत ठहराया। उन्होंने लिखा कि 'जीडीपी में -23.9 प्रतिशत की ऐतिहासिक गिरावट, 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, 12 करोड़ नौकरियां खत्म, केंद्र राज्यों को जीएसटी मुआवजा नहीं दे रहा, दुनिया में सबसे ज्यादा नए कोविड केस और मौतें भारत में हो रही हैं। इतना ही नहीं देश की सीमाओं पर विदेशी घुसपैठ की घटनाएं... ये सभी सरकार की गैर जिम्मेदाराना रवैये और नीति निर्धारण में खामियों का परिणाम है।


नोटबंदी से शुरू हुई बर्बादी -

इससे पहले भी राहुल गांधी मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगा चुके हैं। बीते मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'देश की अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी। तब से सरकार ने एक के बाद एक गलत नीतियों की लाइन लगा दी।'

बता दें की केंद्र सरकार ने सोमवार को जीडीपी का डाटा जारी किया था, जिसमें बताया गया कि चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 प्रतिशत की भारी गिरावट आई है। 40 साल बाद जीडीपी में ऐसी गिरावट देखी गई है। इसी आंकड़े को लेकर विपक्षी पार्टी खासकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार के प्रति हमलावर रुख अख्तियार किया हुआ है।

Updated : 4 Sep 2020 1:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top