Home > Lead Story > पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी

पीवी सिंधु ने जीता ब्रॉन्ज

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी
X

टोक्यो। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु रविवार को दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं। सिंधु ने यहां मुसाशिनो फॉरेस्ट प्लाजा कोर्ट 1 में चल रहे टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक मैच में चीन की ही बिंग जिओ को हराया। 52 मिनट तक चले कांस्य पदक के मुकाबले में सिंधु ने बिंग जिओ को 21-13, 21-15 से हराया। सिंधु इससे पहले रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक के साथ लौटी थीं।

26 वर्षीय सिंधु अब दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय एथलीट हैं। पहलवान सुशील कुमार के भी दो पदक हैं क्योंकि उन्होंने बीजिंग ओलंपिक 2008 में कांस्य पदक और लंदन ओलंपिक 2012 में एक रजत पदक के साथ वापसी की थी।

सिंधु और बिंग जिओ के बीच हुए मैच में, पहले गेम में पूर्व का दबदबा था और उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया, इसे 21-13 से जीत लिया। सिंधु शनिवार को चीनी ताइपे की ताई त्ज़ु-यिंग के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारने के बाद स्वर्ण या रजत जीतने का मौका गंवाने से चूक गईं। त्ज़ु-यिंग ने सेमीफाइनल में सिंधु को 21-18, 21-12 से हराया। शुक्रवार को सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को हराकर महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top