Home > देश > यूरोप यात्रा से भारत लौटे प्रधानमंत्री, हीटवेव से निपटने की तैयारियों पर करेंगे बैठक

यूरोप यात्रा से भारत लौटे प्रधानमंत्री, हीटवेव से निपटने की तैयारियों पर करेंगे बैठक

यूरोप यात्रा से भारत लौटे प्रधानमंत्री, हीटवेव से निपटने की तैयारियों पर करेंगे बैठक
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूरोपीय देशों जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के अपने तीन दिवसीय दौरे के बाद गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचे।सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री आज देश के कुछ हिस्सों और आगामी मानसून सीजन को प्रभावित करने वाली हीटवेव से निपटने की तैयारियों पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

अपने तीन देशों के यूरोपीय दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री ने नवनिर्वाचित फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ बातचीत की, जिसमें रक्षा, अंतरिक्ष, असैनिक परमाणु सहयोग और लोगों से लोगों के बीच संबंधों सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों के साथ ही क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दे पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने प्रस्थान से पहले ट्वीट किया, "फ्रांस की मेरी यात्रा संक्षिप्त लेकिन बहुत उपयोगी थी। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और मुझे विभिन्न विषयों पर चर्चा करने का अवसर मिला। मैं उन्हें और फ्रांस सरकार को गर्मजोशी से भरे आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।" प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के नेतृत्व के साथ कई उच्च स्तरीय बैठकें कीं, साथ ही तीनों देशों में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत भी की। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने जर्मनी और डेनमार्क के व्यापारिक नेताओं के साथ भी बातचीत की।

Updated : 5 May 2022 12:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top