Home > Lead Story > प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई, हो सकते है अहम फैसले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई, हो सकते है अहम फैसले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई, हो सकते है अहम फैसले
X

File Photo 

नईदिल्ली। संसद के आगामी मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। आज बुधवार को होने वाली इस बैठक में कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान से लेकर केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज और संसद सत्र की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री मंत्रियों से उनके मंत्रालय संबंधित काम-काज का ब्यौरा लेने के साथ भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग से होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे।सूत्र बताते हैं कि बैठक में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर देशभर में टीकाकरण की स्थिति पर चर्चा होगी। साथ ही दिसंबर तक टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए आगे की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा ।

जनकल्याणकारी योजनाओं की स्थिति -

इसके अलावा, केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं की स्थिति और इसके बारे में आम जनता को अवगत कराने की रणनीति पर भी माथा-पच्ची की जाएगी।दरअसल, वर्ष 2022 की शुरूआत में फरवरी-मार्च के बीच पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर) में विधानसभा चुनाव होने है। जबकि, साल के आखिर में गुजरात और हिमाचल में भी चुनावी बिगुल बजना तय है। ऐसे में केंद्रीय योजनाओं का लाभ और प्रचार-प्रसार जमीन तक पहुंचाने की रणनीति पर भी चर्चा की जा सकती है।

मंत्रिमंडल के विस्तार से देखा जा रहा -

प्रधानमंत्री द्वारा आहूत इस बैठक को मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में कामकाज की समीक्षा के दौरान जो मंत्रालय फिसड्डी साबित होंगे, उसके मंत्री पर गाज गिरने की प्रबल संभावना है।इसके साथ जिन मंत्रियों के पास कई मंत्रालयों के कामकाज का जिम्मा है, उन्हें एक ही मंत्रालय की जिम्मेदारी इसी समीक्षा बैठक के नतीजे के आधार पर तय हो जाएगी।उल्लेखनीय है कि मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री समेत सभी केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री और राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भाग लेते हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top