Home > देश > राष्ट्रपति कल हिमाचल विधानसभा को करेंगे संबोधित, चार दिन के दौरे पर पहुंचे शिमला

राष्ट्रपति कल हिमाचल विधानसभा को करेंगे संबोधित, चार दिन के दौरे पर पहुंचे शिमला

राष्ट्रपति कल हिमाचल विधानसभा को करेंगे संबोधित, चार दिन के दौरे पर पहुंचे शिमला
X

शिमला। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द चार दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को राजधानी शिमला पहुंच गए हैं। दोपहर 12 बजे सेना के हेलीकाप्टर से राष्ट्रपति अनाडेल में उतरे। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

राष्ट्रपति का काफिला अनाडेल से चौड़ा मैदान स्थित ओबराय ग्रुप के सिसिल होटल के लिए रवाना हुआ। शिमला दौरे के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द सिसिल होटल में ठहरेंगे। राष्ट्रपति के साथ उनके पारिवारिक सदस्य भी शिमला आए हैं।राष्ट्रपति के आगमन को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा जबरदस्त तैयारी गई है। पूरा शहर सुरक्षा के लिहाज से किले में तब्दील हो गया है। जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे के अलावा अनाडेल और कल्याणी हेलीपैड को भी रिजर्व रखा गया है। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान शिमला नो फ्लाई जोन में तब्दील रहेगा। इस दौरान विमानों के अलावा ड्रोन के उपयोग को लेकर भी पाबंदी रहेगी।

विधानसभा को करेंगे संबोधित -

राष्ट्रपति कोविन्द शुक्रवार यानी 17 सितंबर को सुबह 11 बजे हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के उपलक्ष्य पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 18 सितंबर को राष्ट्रपति भारतीय लेखा परीक्षा अकादमी के एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। 19 सितंबर को 11 बजे वह वापस दिल्ली लौटेंगे। रामनाथ कोविन्द का राष्ट्रपति के रूप में शिमला का दूसरा दौरा है। वह दो वर्ष पूर्व भी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने शिमला आये थे।

Updated : 2021-10-12T16:02:24+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top