Home > Lead Story > मेक्सिको के राष्ट्रपति ने दुनिया में शांति के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का दिया प्रस्ताव

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने दुनिया में शांति के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का दिया प्रस्ताव

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने दुनिया में शांति के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का दिया प्रस्ताव
X

नईदिल्ली। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर विश्व में बढ़ती अशांति और युद्ध के हालातों पर चिंता चिंता व्यक्त की है। उन्होंने इसे रोकने के लिए एक कमीशन बनाने की सिफारिश की है ताकि दुनिया के देशों के बीच पांच साल तक बिना किसी युद्ध के शांति कायम की जा सके। उनका कहना है की निया में शांति को बढ़ावा देने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पोप फ्रांसिस और UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस की अध्यक्षता में एक आयोग का गठन करना चाहिए। ओब्रेडोर ने ये बातें मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

उन्होंने कहा की मैं इसके लिए संयुक्त राष्ट्र को लिखित में प्रस्ताव दूंगा और पेश करूंगा। मुझे उम्मीद है कि मीडिया इस बारे में जानकारी फैलाने में हमारी मदद करेगा। कमीशन का लक्ष्य होगा कि वह दुनियाभर में युद्ध को रोकने के लिए एक प्रस्ताव पेश करेगा और कम से कम 5 साल के लिए एक शांति समझौता करेगा।

मेक्सिकन राष्ट्रपति ने आगे कहा की मुझे उम्मीद है चीन, रूस, अमेरिका विश्व शांति के उनके प्रस्ताव का समर्थन करेंगे। देशों के बीच संघर्ष और अशांति के कारण दुनिया भर में आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। इससे किसी को कोई लाभ नहीं है। उन्होने कहा की बड़े देशों के आपसी टकराव के कारण विश्व भर में गरीबी, महंगाई बढ़ी है और दुनिया फूड क्राइसिस से जूझ रही है। इस वजह से दुनिया भर मे ढेरों जानें गई हैं।उन्होंने कहा मुझे उम्मीद दुनिया के सभी देश मेरा समर्थन करेंगे।

Updated : 15 Aug 2022 3:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top