Home > देश > एनडीए की जीत से उत्साहित बीजेपी दिल्ली में महाजश्न

एनडीए की जीत से उत्साहित बीजेपी दिल्ली में महाजश्न

एनडीए की जीत से उत्साहित बीजेपी दिल्ली में महाजश्न
X

पटना। नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की लड़ाई में एनडीए की जीत से उत्साहित बीजेपी बुधवार को दिल्ली में महाजश्न मना रही है। कोरोना महामारी के बावजूद पार्टी मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा हुआ है। मोदी-मोदी और 'एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम' के नारों की गूंज के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय के नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भूपेंद्र यादव समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता पहुंचे हुए हैं। ढोल-नगाड़ों की थाप पर कार्यकर्ता खुशी से झूम रहे हैं, नाच रहे हैं। शीर्ष नेताओं पर फूलों की बारिशें हुईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम सवा 7 बजे के करीब बीजेपी मुख्यालय पहुंचे जहां जेपी नड्डा और बीजेपी के दूसरे बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और विक्ट्री साइन दिखाया।

इससे पहले नड्डा जब पार्टी मुख्यालय पहुंचे तक उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। अपनी गाड़ी पर खड़े होकर कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे। उनके ऊपर कार्यकर्ता फूलों की बारिश कर रहे थे। पूरी गाड़ी फूलों से लदी हुई, भीड़ ऐसी की चींटी की रफ्तार से गाड़ी रेंग रही थी।

243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में एनडीए ने 125 सीटों पर जीत का परचम लहराया। आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन को 110 सीटों से संतोष करना पड़ा। बीजेपी 74 सीट जीतकर आरजेडी के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है। आरजेडी को 75 सीटें मिली हैं।

जेडीयू 50 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई और 43 सीटों पर सिमट गई। बीजेपी ने भले ही जेडीयू से ज्यादा सीटें जीती हो लेकिन नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे। जेडीयू के साथ-साथ बीजेपी के नेता भी यह बात बार-बार दोहरा रहे हैं।

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा के चुनाव हुए थे। मंगलवार को वोटों की गिनती हुई। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में महागठबंधन की एकतरफा जीत की भविष्यवाणी की गई थी लेकिन असल नतीजे उससे उलट रहे। दोनों गठबंधनों में कांटे की टक्कर दिखी जिसमें एनडीए बीस पड़ा।

Updated : 2020-11-11T19:57:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top